logo-image

एमएस धोनी के पसंदीदा क्रिकेटर सुरेश रैना ने बोला था झूठ! पूर्व सेलेक्‍टर एमएसके प्रसाद ने खोली पोल

टीम इंडिया के बल्‍लेबाज सुरेश रैना तो क्‍या झूठ बोला है. सुरेश रैना आज की तारीख में टीम इंडिया से बाहर हैं और हाल फिलहाल उनके टीम में वापसी के भी कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं.

Updated on: 06 May 2020, 07:22 AM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) के बल्‍लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) तो क्‍या झूठ बोला है. सुरेश रैना (Suresh Raina) आज की तारीख में टीम इंडिया से बाहर हैं और हाल फिलहाल उनके टीम में वापसी के भी कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं. यह बात इसलिए क्‍योंकि सुरेश रैना ने पिछले दिनों एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा था कि उन्‍हें टीम इंडिया में वापस नहीं लिया गया, इसका कारण भी उन्‍हें नहीं पता है. सुरेश रैना ने यहां तक कहा था कि उन्‍हें टीम में वापस क्‍यों नहीं लिया गया, इसका कारण भी चयनकर्ताओं ने नहीं बताया था, लेकिन अब खुद चीफ सेलेक्‍टर रहे एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने सारी बातें साफ साफ बता दी हैं. एमएसके प्रसाद ने साफ तौर पर कहा है कि उन्‍होंने खुद सुरेश रैना से बात की थी और उन्‍हें बताया था कि उन्‍हें टीम में वापसी के लिए क्‍या कुछ करना है. 

यह भी पढ़ें ः अन्य खेल राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए जल्‍दी कीजिए आवेदन, जानिए सारी नियम और प्रक्रिया

भारतीय टीम से बाहर सुरेश रैना को भले ही लगता हो कि राष्ट्रीय चयन समिति ने उनके साथ नाइंसाफी की है, लेकिन समिति के पूर्व प्रमुख एमएसके प्रसाद ने साफ तौर पर कहा कि 2018-19 के घरेलू सत्र में उनका फार्म वापसी लायक नहीं था. भारत के लिए 226 वनडे और 78 T20 के अलावा 18 टेस्ट खेल चुके सुरेश रैना ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. पिछले साल नीदरलैंड में घुटने का आपरेशन कराने वाले सुरेश रैना इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलकर वापसी करना चाहते थे, लेकिन अब लीग स्थगित हो गई है.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार Sports TOP 5 : सचिन तेंदुलकर ने दिया गजब फार्मूला, शोएब अख्‍तर की दिली तमन्‍ना सहित पांच खबरें

पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, वीवीएस लक्ष्मण को 1999 में भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था, जिसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 1400 रन बनाए. सीनियर खिलाड़ियों से यही उम्मीद की जाती है. सुरेश रैना ने 2018-19 के घरेलू सत्र में पांच रणजी मैचों में 243 रन बनाए. वहीं आईपीएल 2019 में 17 मैचों में 383 रन ही बना सके. एमएसके प्रसाद ने कहा, घरेलू क्रिकेट में सुरेश रैना का फार्म नहीं दिखा, जबकि दूसरे युवाओं ने शानदार प्रदर्शन करके अपना दावा पुख्ता किया.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार बदल जाएगा क्रिकेट, अब इस्‍तेमाल की जा सकती है भारी गेंद, शेन वार्न ने दिया ऐसा सुझाव

सुरेश रैना ने यूट्यूब शो में चयनकर्ताओं पर उन्हें बाहर करने के कारण नहीं बताने का आरोप लगाया था, जबकि अब एमएसके प्रसाद ने कहा कि यह सही नहीं है. उन्होंने कहा, यह दुखद है कि उन्होंने ऐसा कहा कि चयनकर्ता रणजी मैच नहीं देखते हैं. बीसीसीआई से रिकार्ड चेक कर लीजिए कि राष्ट्रीय चयन समिति ने पिछले चार साल में कितने मैच देखे. प्रसाद ने कहा कि उन्होंने खुद सुरेश रैना को बाहर करने के बारे में बताया था. उन्होंने कहा, मैने निजी तौर पर उससे बात की थी. उसे अपने कमरे में बुलाकर भविष्य में वापसी के लिए उनसे अपेक्षाओं के बारे में बताया था. उस समय उन्होंने मेरे प्रयासों की सराहना की थी. अब उनकी बातें सुनकर मैं हैरान हूं.

यह भी पढ़ें ः टी -20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने बताया, कैसे करेंगे T20 विश्‍व कप की तैयारी 

एमएसके प्रसाद ने कहा, मैंने खुद लखनऊ और कानपुर में पिछले चार साल में उत्तर प्रदेश के चार रणजी मैच देखे. हमारी चयन समिति ने चार साल में 200 से ज्यादा रणजी मैच देखे. उन्होंने कहा कि टीम से बाहर होने वाले सीनियर खिलाड़ी को मोहिंदर अमरनाथ का उदाहरण देखना चाहिए, जो 20 साल के कैरियर में कई बाहर टीम से बाहर हुए और वापसी की. उन्होंने कहा, आप मोहिंदर अमरनाथ को देखिए. कितनी बार वह बाहर हुए और घरेलू क्रिकेटमें शानदार प्रदर्शन करके वापसी की.

यह भी पढ़ें ः इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2020 : सबसे बड़े 5 सवाल और उनके जवाब, जानिए केवल यहां

आपको यह भी बता दें कि पिछले दिनों ही एक इंटरव्‍यू के दौरान युवराज सिंह ने कहा था कि पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी सुरेश रैना को उनके ज्‍यादा पसंद करते थे. उन्‍होंने यह भी कहा था कि विश्‍व कप 2011 में भी युवराज सिंह, सुरेश रैना और युसुफ पठान अच्‍छे फार्म थे. युवराज सिंह ने यह भी कहा था कि हर कप्‍तान का अपनी पसंद का खिलाड़ी होता है, महेंद्र सिंह धोनी सुरेश रैना को पसंद करते थे. अब जबकि एमएसके प्रसाद ने सब कुछ बता दिया है, ऐसे में अब सुरेश रैना की मुश्‍किलें अब और भी बढ़ती हुई दिख सकती हैं.

(इनपुट भाषा)