News Nation Logo

मुकेश के इस गाने के साथ खत्म हुआ धोनी का इंटरनेशनल करियर, दुनियाभर के करोड़ों फैंस हुए इमोशनल

महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की, जिसमें उन्होंने अपने करियर के पहले मैच से लेकर आखिरी मैच तक के सफर की यादों को ताजा किया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Aug 2020, 09:46:52 PM
ms dhoni8

महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

MS Dhoni Retires - टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास (Retirement) का ऐलान कर दिया है. शनिवार को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर संन्यास की घोषणा कर दी. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफलतम कप्तान रहे धोनी ने भारत को टी20 विश्व कप 2007, विश्व कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जिताया. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 13 महीने से भी ज्यादा समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, यहां देखें माही के चमत्कारी आंकड़े

धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट से दूरी बना ली थी और मैदान पर नहीं लौटे. हालांकि, वे आईपीएल में खेलते रहेंगे और 19 सितंबर को शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे. आईपीएल सीजन 13 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है और इसी मैच के साथ धोनी की लंबे समय के बाद क्रिकेट में वापसी भी होगी.

ये भी पढ़ें- फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए किरेन रिजीजू ने देशभर में लॉन्च किया फिट इंडिया यूथ क्लब

महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की, जिसमें उन्होंने अपने करियर के पहले मैच से लेकर आखिरी मैच तक के सफर की यादों को ताजा किया. धोनी ने वीडियो में मुकेश द्वारा गाया हुआ हिंदी फिल्म कभी-कभी का 'पल दो पल का शायर' गाना भी डाला है, जिसने माही के करोड़ों क्रिकेट फैंस को रोने पर मजबूर कर दिया. धोनी न केवल भारत में बल्कि दुनिया के कोने-कोने में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर हैं. लेकिन, अफसोस अब उनके फैंस उन्हें कभी भी टीम इंडिया की नीली जर्सी में नहीं देख पाएंगे.

View this post on Instagram

Thanks a lot for ur love and support throughout.from 1929 hrs consider me as Retired

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 09:43:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो