News Nation Logo

फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए किरेन रिजीजू ने देशभर में लॉन्च किया फिट इंडिया यूथ क्लब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत शुरू की गई फिट इंडिया यूथ क्लब मुहिम का लक्ष्य युवाओं में फिटनेस को लेकर जागरूकता फैलाना है.

Bhasha | Updated on: 15 Aug 2020, 06:03:09 PM
kiren rijiju

किरेन रिजीजू (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश भर में फिटनेस को बढावा देने के लिये फिट इंडिया यूथ क्लब मुहिम की शुरूआत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत शुरू की गई फिट इंडिया यूथ क्लब मुहिम का लक्ष्य युवाओं में फिटनेस को लेकर जागरूकता फैलाना है. इससे नेहरू युवा केंद्र संगठन और राष्ट्रीय सेवा योजना के 75 लाख वालिंटियर, स्काउट और गाइड्स, एनसीसी और अन्य युवा संगठन जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें- टेस्ट मैचों में खराब रोशनी के नियम में होनी चाहिए रियायत: जेम्स एंडरसन

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) की विज्ञप्ति के अनुसार जिला ईकाई के मार्गदर्शन में क्लब का हर सदस्य लोगों को रोजाना से 30 से 60 मिनट फिटनेस गतिविधि को देने के लिये प्रेरित करेगा. इसके अलावा क्लब स्कूल और स्थानीय निकायों के साथ हर चौमाही में एक सामुदायिक फिटनेस कार्यक्रम का आयोजन करेंगे. रिजीजू ने कहा, ‘‘सिर्फ एक फिट नागरिक ही देश के लिये जरूरत के समय अपना योगदान दे सकता है. भारत में एक अरब 30 करोड़ लोग हैं और हमारे पास 75 लाख वालिंटियर है. यह आंकड़ा जल्दी ही एक करोड़ पहुंचेगा.’’

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 06:03:09 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.