logo-image

Ms Dhoni को बनाया टी-20 वर्ल्ड कप टीम का कप्तान, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे एम एस धोनी को एक बार फिर से कप्तानी सौंपी दी गई है.

Updated on: 02 Mar 2021, 12:31 PM

highlights

  1. एम एस धोनी को टी-20 की कप्तानी सौंपी गई
  2. एम एस धोनी ने साल 2020 में संन्यास का ऐलान किया था
  3. इस साल एम एस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग खेलते हुए नजर आएंगे

 

 

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे एम एस धोनी को एक बार फिर से कप्तानी सौंपी दी गई है. अब एम एस धोनी को टी-20 टीम का कप्तान बना दिया है जिसमें विराट कोहली भी शामिल है. बता दें कि हाल ही में विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स पूरे किए हैं. इसके के साथ वो पहले भारतीय क्रिकेट बन गए हैं. दरअसल विजडन ने अपनी टी-20 की ऑल टाइम वर्ल्ड कप इलेवन टीम चुनी है जिसमें सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों के साथ तीन पाकिस्तान के प्लेयर्स को जगह दी है. हालांकि इस टीम के कैप्टन एम एस धोनी होने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने किया बड़ा कारनामा, Instagram पर 100 मिलियन फॉलोअर्स हुए

बता दें कि एम एस धोनी ने पिछले साल इंटरनेशलन क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन आईपीएल खेलना जारी है. विजडन ने अब एम एस धोनी को कप्तान बनाया है क्योंकि धोनी वो खिलाड़ी है जिन्होंने पहला टी-20 विश्व कप भारत को जिताया था. इस टीम में ऐसे भी खिलाड़ी है जो संन्यास ले चुके हैं और कुछ ऐसे जो आज भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. धोनी के अलावा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी इस टीम में शामिल किया गया. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के एक फैसले से नाराज हुई Punjab Kings, जानिए पूरा मामला

भारत के दो खिलाड़ियों के साथ साथ श्रीलंका के खिलाड़ी, इंग्लैंड, वेस्ट इंडीज, ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स को जगह दी गई है. इस टीम में विस्फोटक बल्लेबाज के साथ साथ मिडल ऑर्डर और ऑलराउंडर्स पर काफी ध्यान दिया है. बता दें कि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है जिसके लिए सभी टीमें अपनी अपनी तैयारियां कर रही है.

ये भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी ने 41वें जन्मदिन पर बताई अपनी असली उम्र, फैंस ने किया जमकर ट्रोल

विजडन की ऑल-टाइम टी20 वर्ल्ड कप XI - क्रिस गेल, महेला जयवर्धने, विराट कोहली, केविन पीटरसन, मार्लन सैमुअल्स, माइक हसी, एम  एस धोनी (कप्तान), शाहिद अफरीदी, लसिथ मलिंगा, उमर गुल, सईद अजमल