News Nation Logo

IPL 2021 के एक फैसले से नाराज हुई Punjab Kings, जानिए पूरा मामला

आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने कुछ स्टेडियम को शॉर्ट लिस्ट किया है जहां पर इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आयोजन हो सके.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 02 Mar 2021, 11:42:52 AM
PK

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

IPL 2021 Venue: आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने कुछ स्टेडियम को शॉर्ट लिस्ट किया है जहां पर इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आयोजन हो सके. जिसमें बैंगलोर, कोलकाता, दिल्ली, चेन्नई और हैदराबाद का नाम सामने आया है. मुंबई भी इस लिस्ट में शामिल है लेकिन बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए महाराष्ट्र की मेजबानी पर सवाल बना हुआ है. इसी बात को लेकर पंजाब किंग्स ने आईपीएल से कुछ सवाल किए हैं और नाराजगी जताई है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आयोजन इस बार भारत में ही होने वाला है

ये भी पढ़ें: 100 मिलियन फॉलोअर्स में 23वें नंबर पर विराट कोहली, देखिए पूरी लिस्ट

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन से पहले अपनी फ्रेंचाइजी का नाम बदल दिया था और पंजाब किंग्स रखा. ये इसलिए किया था क्योंकि उनका कहना था कि एक तो ये पूरी टीम का खेल है और इसमें ग्याराह खिलाड़ियों का कोई रोल नहीं है बल्कि पूरा मैनेजमेंट टीम के साथ होता है. जिसके कारण पंजाब ने अपने नाम से इलेवन हटाने का फैसला किया और पंजाब की टीम है इसलिए वहां का नाम ज्यादा हाइलाइट किया गया था. अब जब बीसीसीआई ने कुछ ग्राउंड्स को शॉर्ट लिस्ट किया है तो पंजाब ने पूछा है कि उनके यहां आईपीएल क्यों नहीं हो सकता है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का कैंप 11 मार्च से, MS Dhoni भी होंगे शामिल

बीसीसीआई ने एक मेल जारी करते हुए करते हुए स्टेडियम की जानकारी दी थी जिसमें वो आईपीएल करवा सकते हैं. अब पंजाब किंग्स के सीईओ सतिश मेनन ने बीसीसीआई से पूछा है कि किन कारणों से उन्होंने ये फैसला किया है कि आईपीएल पंजाब में नहीं हो सकता है. ESPN को सतिश मेनन ने कहा कि हमने बीसीसीआई से सवाल किया है कि आखिरी क्यों हमारे यहां आईपीएल नहीं हो सकता है और बाकी की जगह को कैसे उन्होंने शॉर्ट लिस्ट की है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: अजिंक्य रहाणे ने पकड़ा प्रैक्टिस पर जबरदस्त कैच, देखकर हो जाएंगे हैरान

अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई जवाब नहीं है लेकिन आईपीएल की तारीखों का भी ऐलान नहीं हुआ है. अगर पंजाब में इस बार आईपीएल नहीं होता है तो वहां के फैंस का लगातार दूसरी बार निराशा हाथ लगेगी क्योंकि पिछले साल आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था. ऐसा बताया जा रहा है कि जो ग्राउंड्स बीसीसीआई शॉर्ट लिस्ट कर चुकी है उससे उन टीमों के घरेलू सपोर्ट काफी मिलेगा लेकिन पंजाब को इससे नुकसान होगा. जैसा की बताया जा रहा है कि आईपीएल 11 अप्रैल से हो सकता है और ग्राउंड्स पर फैसला भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज के बाद आने वाला है. अब देखना होगा कि आईपीएल का 14वां सीजन कहां कहां होता है.

 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Mar 2021, 10:56:19 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.