logo-image

एमएस धोनी दशक की टी-20 टीम के कप्तान, आईसीसी ने किया ऐलान, जानिए बाकी टीम

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने एक बार फिर क्रिकेट की दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने इस दशक की अपनी टी-20 टीम का कप्तान चुना है.

Updated on: 27 Dec 2020, 04:51 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने एक बार फिर क्रिकेट की दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने इस दशक की अपनी टी-20 टीम का कप्तान चुना है. इस टीम में भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी हैं. दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स और वेस्टइंडीज से केरन पोलार्ड के अलावा क्रिस गेल को इस टीम में जगह मिली है. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान टीम में इकलौते स्पिनर हैं. 

यह भी पढ़ें :  ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में, तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर 

इसके साथ ही भारत को 28 साल बाद वनडे विश्व कप दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने इस दशक की अपनी 50 ओवरों की टीम का कप्तान नियुक्त किया है. यानी टी20 और वन डे टीम के कप्तान एमएस धोनी ही हैं. वन डे की टीम में एमएस धोनी के अलावा दो और भारतीय रोहित शर्मा, विराट कोहली हैं. आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और मिशेल स्टार्क भी इस टीम में चुने गए हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स दो ऑलराउंडर इस टीम में हैं. दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर टीम के दूसरे स्पिनर हैं. दक्षिण अफ्रीका से अब्राहम डिविलियर्स को भी टीम में जगह मिली है. न्यूजीलैंड से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट टीम में शामिल किए गए हैं.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : विराट कोहली ने टीम इंडिया की तारीफ की, लोगों ने क्या क्या कह डाला

आपको बता दें कि एमएस धोनी ने पिछले दो साल से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है.  अपना आखिरी मैच खेलने के बाद इसी साल 15 अगस्त को उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था. उसके बाद वे आईपीएल में तो खेले, लेकिन कहीं और खेलते हुए नजर नहीं आए हैं. आईसीसी की ओर से पिछले दिनों पोल किया गया था, जिसमें लोगों ने अपने वोट डाले हैं. इसके बाद ये फैसला निकलकर सामने आया है. हालांकि धोनी अभी अगले साल भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आने वाले हैं. जो अगले साल अप्रेल में शुरू हो सकता है. आईपीएल 2020 में उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन काफी निराशानजक था और उनकी टीम प्लेआफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी.

यह भी पढ़ें :  INDvsAUS : अजिंक्य रहाणे कप्तानी में पास, बल्लेबाजी में भी 100 नंबर

आईसीसी की इस दशक की T20 टीम :: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, केरन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

आईसीसी की इस दशक की वनडे टीम : महेंद सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), डेविड वार्नर, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बाउल्ट, इमरान ताहिर, लसिथ मलिंगा.