logo-image

मोहम्‍मद शमी को लगा बहुत बड़ा झटका, पत्‍नी हसीन जहां के कारण इस पुरस्‍कार की दौड़ से बाहर!

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. वो भी अपनी पत्‍नी की वजह से. जो पत्‍नी इस वक्‍त उनके साथ नहीं है. मोहम्‍मद शमी को बड़ा पुरस्‍कार मिलने वाला था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि पत्‍नी के कारण उनका नाम हटा दिया गया है.

Updated on: 14 May 2020, 11:15 AM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. वो भी अपनी पत्‍नी की वजह से. जो पत्‍नी इस वक्‍त उनके साथ नहीं है. मोहम्‍मद शमी को एक बड़ा पुरस्‍कार मिलने वाला था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि पत्‍नी हसीन जहां (Hasin Jahan) के कारण उनका नाम हटा दिया गया है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पिछले दो सालों में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. वो वनडे और टेस्ट दोनों फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2020 को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, अब फिर से खेल शुरू होने की संभावना

यही नहीं जब भी उन्‍हें T20 में मौका मिलता है तो वहां भी वे अपनी छाप छोड़ने से पीछे नहीं हटते. पिछले दिनों जब टीम इंडिया के मुख्‍य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह घायल होने के चलते टीम इंडिया से बाहर थे, तब लग रहा था कि अब टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी कुछ कमजोर पड़ जाएगी और मुख्‍य तेज गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी कौन निभाएगा, लेकिन मोहम्‍मद शमी ने जसप्रीत बुमराह की कमी ही महसूस नहीं होने दी और शानदार प्रदर्शन जारी रखा. लेकिन लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी उनकी मेहनत पर पानी फिरने वाला है, ऐसा लगता है. पता चल रहा है कि मोहम्मद शमी का नाम शायद इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिए नहीं भेजा जाएगा. हालांकि पहले यह उम्‍मीद की जा रही थी. 

यह भी पढ़ें ः नाबाद शतक लगाने के बाद भी टीम से बाहर हो गया था यह खिलाड़ी, लेकिन धोनी से नहीं पूछा

खेल की दुनिया में अर्जुन अवार्ड को काफी प्रतिष्‍ठित माना जाता है. हर खिलाड़ी का सपना होता है कि उसे यह पुरस्‍कार मिले. इस बार भी इस पुरस्‍कार के लिए नाम भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभी तक जो जानकारी हाथ लगी है, उसके अनुसार बीसीसीआई देश के प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए इस साल टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम भेज सकती है. जसप्रीत बुमराह बीते साल अर्जुन पुरस्कार के लिए वरिष्ठता के आधार पर टीम के साथी खिलाड़ी रविंद्र जडेजा से पीछे रह गए थे. अब जसप्रीत बुमराह अपने खेल में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने खेल के ही दम पर वे इस बार अर्जुन पुरस्कार प्राप्त करने के सबसे तगड़े दावेदार हैं. विश्व कप 2019 में बुमराह ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. इससे पहले भी इंटरनेशल मैच हों या फिर आईपीएल सभी में अच्‍छा प्रदर्शन करते आए हैं. बीसीसीआई सूत्रों से खबर मिली है कि जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन का नाम इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा जा सकता है, लेकिन इसमें मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं होगा.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली के विरोधी ग्रैग चैपल ने एमएस धोनी के लिए अब कही यह बड़ी बात

मोहम्मद शमी का नाम नहीं भेजे जाने की वजह उनकी पत्नी हसीन जहां को बताया जा रहा है. मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां ने पति शमी पर कथित घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था. यही वह कारण है, जिससे मोहम्‍मद शमी अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित होने के योग्य नहीं हैं. साल 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनपर मैच फिक्सिंग, दूसरी लड़कियों से अवैध संबंध और यहां तक कि बलात्कार तक के गंभीर आरोप लगा दिए थे. जांच की गई तो ये आरोप साबित नहीं हो पाए. मोहम्‍मद शमी अभी टीम इंडिया के लिए खेल तो रहे हैं, लेकिन इस बड़े पुरस्‍कार की दौड़ से वे जरूर बाहर हो गए हैं. आपको बता दें कि मोहम्मद शमी और हसीन जहां अलग-अलग रहते हैं. दोनों की एक बेटी है जो हसीन जहां के साथ ही रहती है. जब मोहम्‍मद शमी और हसीन जहां के बीच विवाद चल रहा था, तब मोहम्‍मद शमी अपनी बेटी को लेकर कई बात भी की है. मोहम्‍मद शमी सोशल मीडिया पर बेटी के साथ फोटो शेयर भी करते हैं.