News Nation Logo

तो क्या इस वजह से धोनी का नाम सुनकर कांपने लगते हैं गेंदबाज, इस दिग्गज खिलाड़ी ने कही ये बड़ी बात

धोनी की नॉन स्टॉप तारीफ में होल्डिंग ने कहा कि जितने भी लोगों ने धोनी को खेलते हुए देखा है, वह इस बात को काफी अच्छी तरह से जानते होंगे कि धोनी मैदान पर कितना नियंत्रित और शांत रहते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Aug 2020, 11:46:09 AM
ms dhoni10

महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West Indies) के महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की जमकर तारीफ की है. होल्डिंग ने धोनी को क्रिकेट का एक अद्भुत खिलाड़ी बताया है, जो लीक से हटकर खेलता है. होल्डिंग ने अपने यूट्यूब चैनल पर धोनी को लेकर बात करते हुए कहा कि धोनी ने जब क्रिकेट में डेब्यू किया था तो उनके बाल काफी बड़े-बड़े हुआ करते थे. उन्होंने कहा कि धोनी बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग थे और लीक से हटकर खेला करते थे. धोनी को बल्लेबाजी करते हुए देखकर ऐसा लगता था कि वे अपने विरोधी टीम के खिलाड़ियों को तहस-नहस करने के लिए आते थे और वे ऐसा करते भी थे.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 शेड्यूल, पहला मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स!

धोनी के लंबे-लंबे छक्कों के मुरीद माइकल होल्डिंग ने कहा कि धोनी ने अपने वनडे करियर में 229 छक्के लगाए. जब कोई वनडे क्रिकेट में इतने छक्कों को लेकर बात करता है तो ऐसा लगता है कि किसी खिलाड़ी ने इतने छक्के लगाने के लिए 40 साल तक क्रिकेट खेला होगा. लेकिन, धोनी को इतने छक्के लगाने में काफी कम समय लगा क्योंकि उनका स्वभाव ही ऐसा है. होल्डिंग ने कहा कि धोनी ने जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी तब वे एक बिग हिटर थे जिसकी वजह से वे अपने करियर में इतनी बाउंड्री लगा पाए. दिग्गज विंडीज गेंदबाज ने हालांकि कहा कि जब धोनी के बाल सफेद होने लगे तो उन्होंने अपनी बैटिंग करने की शैली में थोड़ा बदलाव लाया और उन्होंने अपने खेल पर काफी नियंत्रण कर लिया.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : 10 सेकेंड के विज्ञापन के लिए स्‍टार इंडिया लेगा इतने लाख रुपये!

धोनी की नॉन स्टॉप तारीफ में होल्डिंग ने कहा कि जितने भी लोगों ने धोनी को खेलते हुए देखा है, वह इस बात को काफी अच्छी तरह से जानते होंगे कि धोनी मैदान पर कितना नियंत्रित और शांत रहते हैं. उन्होंने कहा कि मैदान पर खेलते हुए धोनी कभी-भी नियंत्रण से बाहर नहीं आते. महान गेंदबाज ने कहा कि मैदान पर टीम की कप्तानी करते हुए धोनी को कभी भी उत्तेजित होते हुए नहीं देखा होगा. वह एक शानदार कप्तान थे और वे उतना ही एक सफल कप्तान भी रहे. बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 11:45:38 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो