News Nation Logo

मार्टिन गुप्‍टिल ने 71 रन बनाकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़, जानिए आंकड़े 

ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खत्‍म हो गई है. सीरीज के आखिरी मैच में न्‍यूजीलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया और इसी के साथ सीरीज पर 3-2 से कब्‍जा कर लिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Mar 2021, 01:31:45 PM
Rohit Sharma  IANS

Rohit Sharma IANS (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खत्‍म हो गई है. सीरीज के आखिरी मैच में न्‍यूजीलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया और इसी के साथ सीरीज पर 3-2 से कब्‍जा कर लिया. इस बीच सीरीज के आखिरी मैच में न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज मार्टिन गुप्‍टिल ने टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर अब मार्टिन गुप्‍टिल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्‍यादा बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. हालांकि टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज अभी भी टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ही हैं. 

यह भी पढ़ें :  Road Safety World Series: 13000 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज की वापसी आज 

न्‍यूजीलैंड के वेलिंगटन में खेले गए टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया. मैच में मार्टिन गुप्‍टिल ने 46 गेंद में 71 रन बनाए. इस दौरान मार्टिन गुप्‍टिल ने सात चौके और चार छक्‍के लगाए. इसी पारी में मार्टिन गुप्‍टिल ने रोहित शर्मा का रिकॉड तोड़ दिया. मार्टिन गुप्‍टिल अब तक 99 टी20 मैच खेलकर 2839 रन बना चुके हैं, इस दौरान उन्‍होंने दो शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो उन्‍होंने 108 मैचों में 2773 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा ने चार शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली अभी भी नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हैं. विराट कोहली ने 85 मैचों में 2928 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टेस्‍ट सीरीज में चमके दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाड़ी, जानिए नाम और आंकड़े 

बड़ी बात ये भी है कि ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड की सीरीज अब खत्‍म हो गई है, वहीं भारतीय टीम को अब इंग्‍लैंड के साथ पांच टी20 मैचों की सीरीज में खेलनी है. जिसका पहला मैच 12 मार्च से खेला जाना है. इस सीरीज में विराट कोहली तो खेलेंगे ही, साथ ही रोहित शर्मा भी टीम में हैं. ऐसे में मार्टिन गुप्‍टिल ज्‍यादा दिनों तक नंबर दो की कुर्सी पर नहीं रह पाएंगे, पहले दो से तीन मैचों में ही रोहित शर्मा फिर उनसे ज्‍यादा रन बना लेंगे. वहीं विराट कोहली के पास मौका है कि वे टी20 इंटरनेशनल में तीन हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन जाएंगे. देखना होगा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को इतने रन बनाने के लिए कितने मैचों की जरूरत होगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 12:02:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.