News Nation Logo

Road Safety World Series: 13000 रन बनाने वाले बल्‍लेबाज की वापसी आज 

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन दो साल के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और अब सभी की नजरें उन्हीं पर होंगी, जब रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के तीसरे मैच में आज इंग्लैंड लीजेंड्स का सामना बांग्लादेश लीजेंड्स होगा.

IANS | Updated on: 07 Mar 2021, 11:08:01 AM
banvseng

banvseng (Photo Credit: IANS)

रायपुर :

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन दो साल के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं और अब सभी की नजरें उन्हीं पर होंगी, जब रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के तीसरे मैच में आज इंग्लैंड लीजेंड्स का सामना बांग्लादेश लीजेंड्स होगा. करीब 13000 इंटरनेशनल रन और सभी फॉर्मेट में 32 शतक लगाने वाले केविन पीटरसन संन्यास लेने से पहले तक इंग्लैंड के लिए मैच विजेता खिलाड़ी के रूप में जाने जाते थे. इंग्लैंड के इस स्टार खिलाड़ी को एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर देखना दिलचस्प होगा.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टेस्‍ट सीरीज में चमके दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाड़ी, जानिए नाम और आंकड़े 

केविन पीटरसन के अलावा इंग्लैंड के पास जोनाथन ट्रॉट, जेम्स टिंडल, उस्मान अफजल, कबीर अली, मैथ्यू होगार्ड, रयान साइडबॉटम, मोंटी पनेसर और साजिद महमूद जैसे दिलचस्प नाम हैं, जो पिछले दिनों इंग्लैंड क्रिकेट में बड़ा प्रभाव डाल रहे थे। यह श्रृंखला भी उससे अलग नहीं होगा. दूसरी तरफ, सीरीज के अपने पहले ही मैच में इंडिया लीजेंडस से मिली हार के बाद बांग्लादेश लीजेंडस के लिए सीरीज की शुरुआत निराशाजनक रही है. शुक्रवार को सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाले इंडिया लीजेंडस के खिलाफ बांग्लादेश लीजेंडस गेंदबाजी और बल्लेबाजी विभाग में संघर्ष करती हुई नजर आई.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया ने घर में जीती लगातार 13वीं टेस्ट सीरीज

नजफगढ़ के नवाब के नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग के सामने बांग्लादेश लीजेंडस बेबस थी. वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंदों पर 80 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर मोहम्मद रफीक की अगुवाई वाले बांग्लादेश लीजेंडस को धव्स्त कर दिया था. बांग्लादेश लीजेंडस इस मैच में अपनी बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेगी. पिछले मैच में इंडिया लीजेंडस की तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने उनकी बल्लेबाजी 109 रनों पर सिमट गई थी. एक और हार उनके लिए टूनार्मेंट के अगले चरण के लिए आगे की राह मुश्किल बना देगा.

यह भी पढ़ें : Road Safety World Series : थरंगा और लारा का अर्धशतक, श्रीलंका लेजेंड्स की जीत

इंग्लैंड लीजेंडस : केविन पीटरसन (कप्तान), जोनाथन ट्रॉट, उस्मान अफजल, जेम्स टिंडेल, क्रिस शोफिल्ड, क्रिस ट्रेमलेट, जेम्स ट्रिडवेल, कबीर अली, मैथ्यू होगार्ड, मोंटी पनेसर, रयान साइडबॉटम, साजिद महमूद, डैरेन मैडी, गेविन हैमिल्टन, फिल मस्टर्ड.

बांग्लादेश लीजेंड्स : मोहम्मद रफीक (कप्तान), हन्नान सरकार, जावेद उमर, मेहराब हुसैन, मुशफिकुर रहमान, नफीस इकबाल, नाजिमुद्दीन, रजीन सालेह, अब्दुल रज्जाक, आलमगीर कबीर, मोहम्मद शरीफ, आफताब अहमद, खालिद महमूद, मैमून राशिद, खालिद मशूद.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 11:08:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.