News Nation Logo

INDvsENG : टेस्‍ट सीरीज में चमके दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाड़ी, जानिए नाम और आंकड़े 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खत्‍म हो गई है. टीम इंडिया ने सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच हार गई थी, लेकिन इसके बाद लगातार तीन मैच जीत लिए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Mar 2021, 10:26:20 AM
indveng final report

indveng final report (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खत्‍म हो गई है. टीम इंडिया ने सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच हार गई थी, लेकिन इसके बाद लगातार तीन मैच जीत लिए. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में अगर भारत और इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो इसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. इस सीरीज के टॉप तीन बल्‍लेबाज और टॉप तीन गेंदबाजों की बात करें तो इसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तीन खिलाड़ी शामिल हैं, वहीं एक खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया ने घर में जीती लगातार 13वीं टेस्ट सीरीज

इस सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने बनाए हैं, उन्‍होंने चार मैचों की आठ पारियों में 46 की औसत से 368 रन बनाए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं, जिन्‍होंने सात पारियों में 57.50 की औसत से 345 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत हैं, जिन्‍होंने छह पारियों में 54 की औसत से 270 रन बनाए हैं. आईपीएल के हिसाब से देखें तो रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हैं, वहीं ऋषभ पंत दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलते हैं. ऐसे में मुंबई और दिल्‍ली कैपिटल्‍स को छोड़कर बाकी टीमों के लिए ये चिंता का विषय हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : Road Safety World Series : थरंगा और लारा का अर्धशतक, श्रीलंका लेजेंड्स की जीत

गेंदबाजी की बात करें तो इसमें रविचंद्रन अश्‍विन नंबर एक हैं. उन्‍होंने आठ पारियों में 14.71 की औसत से 32 विकेट लिए हैं. वहीं अक्षर पटेल ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए छह पारियों में गेंदबाजी करते हुए 10.59 की औसत से कुल 27 विकेट लिए हैं. वहीं तीसरे नंबर पर इंग्‍लैंड के स्‍पिनर जैक लीच हैं, जिन्‍होंने सात पारियों में गेंदबाजी करते हुए 28.72 की औसत से 18 विकेट अपने नाम किए हैं. इसमें दोनों स्‍पिनर्स दिल्‍ली कैपिटल्‍स के गेंदबाज हैं. इस तरह से दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए ये अच्‍छी खबर हैं, वहीं बाकी टीमों के लिए सोचने का समय है. हालांकि अभी टी20 सीरीज होनी है और इसमें पांच मैच होंगे, इसी सीरीज से तय होगा कि कौन सा खिलाड़ी लाजवाब फार्म में है और कौन सा खिलाड़ी फ्लाप साबित होगा. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : टीम इंडिया Points Table में नंबर वन, जानिए किस टीम के पास अब कितने अंक 

भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज टॉप 3 बल्‍लेबाज
जोए रूट 368 रन : आठ पारी : 46 औसत 
रोहित शर्मा 345 : सात पारी : 57.50 औसत 
ऋषभ पंत 270 : छह पारी : 54 औसत 

भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज टॉप 3 गेंदबाज
रविचंद्रन अश्‍विन : 32 विकेट : आठ पारी : 14.71 औसत
अक्षर पटेल : 27  विकेट : छह पारी : 10.59 औसत 
जैक लीच : 18 विकेट : सात पारी : 28.72 औसत 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 10:26:20 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो