logo-image

विश्व शांति के लिए दौड़ने वाले मैराथन धावक कांग-म्यूंग कू दिल्ली में

विश्व शांति के लिए दौड़ने वाले मैराथन धावक कांग-म्यूंग कू दिल्ली में

Updated on: 11 Mar 2023, 05:00 PM

नयी दिल्ली:

विश्व शांति के लिए मैराथन दौड़ने वाले दक्षिण कोरिया के 65 वर्षीय मैराथन धावक कांग-म्यूंग कू भारत और कोरिया के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए इस समय भारत में हैं।
कांग कम्बोडिया, थाईलैंड, बांग्लादेश से दौड़ चुके हैं और इस महीने के शुरू में उन्होंने कोलकाता से भारत में प्रवेश किया था।

उन्होंने कहा, भारत में विभिन्न राज्यों में मेरी दौड़ के दौरान मुझे जबरदस्त समर्थन मिला जिससे विश्व शांति और एकता के मेरे मिशन को और भी प्रोत्साहन मिला है। भारत में लोग मददगार हैं, आतिथ्य करते हैं और धार्मिक हैं जिससे एक विश्व की अनुभूति होती है।

अपने मिशन पर कांग दक्षिण पूर्व एशिया, मध्य पूर्व और यूरोप में 19 देशों से गुजरेंगे। उनकी यात्रा योजना के देशों में कंबोडिया, थाईलैंड, बांग्लादेश, भारत, ईरान, इराक, तुर्की, ग्रीस, नार्थ मकदूनिया, कोसोवो, मोंटेनेग्रो, बोस्निया और हजेर्गोविना, क्रोएशिया, स्लोवेनिया और इटली शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.