logo-image

Lucknow Pitch: BCCI ने लखनऊ पिच के क्यूरेटर को हटाया, IPL 2023 के लिए नई पिच होगी तैयार

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि लखनऊ टी20 के बाद इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर की छुट्टी कर दी गई है. ऐसी भी खबरें आ रही है कि आईपीएल 2023 के लिए यहां नए सिरे से पिच तैयार की जाएगी.

Updated on: 31 Jan 2023, 10:58 AM

नई दिल्ली:

Lucknow Pitch: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार (29 जनवरी) को लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Stadium) में खेला गया था. इस मुकाबले में यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह जैसा साबित हुआ था. हालत यह थी कि पूरे मैच में एक छक्का तक नहीं लग पाया था. न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन ही बना सकी थी. उसके बाद 100 रनों का लक्ष्य हासिल करने में टीम इंडिया (Team India) के भी पसीने छूट गए और 1 गेंद रहते हुए जीत नसीब हुई. जिसके बाद पिच की काफी आलोचना हुई. अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के हिसाब से विकेट तैयार नहीं करने पर अब पिच क्यूरेटर पर गाज गिरने की खबर है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: SRH मयंक अग्रवाल को बना सकती है कप्तान, ये 11 खिलाड़ी बनेंगे टीम की ताकत

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि लखनऊ टी20 के बाद इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर की छुट्टी कर दी गई है. ऐसी भी खबरें आ रही है कि आईपीएल 2023 के लिए यहां नए सिरे से पिच तैयार की जाएगी. बता दें कि दो साल बाद 2 साल बाद आईपीएल अपने पुराने रंग में नजर आएगा. कोरोना के बाद आईपीएल फिर से होम एंड अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा. गौरतलब है कि यह मैदान लखनऊ सुपर जायंट्स का होम ग्राउंड है, ऐसे में यहां कम से कम आईपीएल के 7 मैच खेले जाने तय है. वीमेंस प्रीमियर लीग की लखनऊ फ्रेंचाइजी का भी यही होम ग्राउंड रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल खेलने नहीं आएंगे क्विंटन डिकॉक! क्योंकि...

लखनऊ की पिच पर भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कहा, 'यह एक चौंकाने वाली पिच थी. हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे पास बेहतर पिचें हों. यहां पर तो 120 रन का स्कोर भी डिफेंड किया जा सकता है. यह वाकई हैरान कर देने वाली विकेट थी, फास्ट बॉलर्स तक की गेंदें उड़ी जा रही थी.' 

गौतम गंभीर ने भी लखनऊ के पिच पर कसा तंज

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर की भूमिका निभा रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कमेंट्री के दौरान पिच पर तंज कसते हुए कहा कि क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) इस पिच को देखकर आईपीएल 2023 में खेलने के फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं.