logo-image

आईपीएल 2021 : बैंगलोर को जीत के लिए चाहिए 150 रन (लीड-2)

आईपीएल 2021 : बैंगलोर को जीत के लिए चाहिए 150 रन (लीड-2)

Updated on: 29 Sep 2021, 10:10 PM

दुबई:

एविन लुईस (58) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 150 रनों का लक्ष्य दिया। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 149 रन बनाए।

आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने तीन, युजवेंद्र चहल और शहबाज अहमद ने दो-दो विकेट लिए, जबकि आरसीबी के लिए डेब्यू कर रहे जॉर्ज गार्टन ने एक और डेनियल क्रिस्टियन ने एक विकेट लिए।

इससे पहले, सलामी बल्लेबाज लुईस और यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान को शानदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। क्रिस्टियन ने जायसवाल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

जायसवाल ने 22 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्को की मदद से 31 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन ने लुईस का साथ दिया और दोनो के बीच 23 रनों की साझेदारी हुई। गार्टन ने लुईस को आउट कर इस बढ़ते साझेदारी को तोड़ा।

लुईस ने 37 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों के सहारे 58 रन बनाए।

इसके बाद राजस्थान के विकेट लगातार गिरते रहे। महिपाल लोमरोर (3), सैमसन (19), राहुल तेवतिया (2) और रियान पराग (9) रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद क्रिस मॉरिस ने राजस्थान की पारी को संभालने की कोशिश की पर वह भी 11 गेंदों में दो चौकों की मदद से 14 रन बनाकर आउट हो गए।

मॉरिस के आउट होने के तुरंत बाद चेतन साकरिया भी दो रन बनाकर आउट हुए जबकि कार्तिक त्यागी एक रन बनाकर नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.