logo-image

28 अगस्त से शुरू होगा लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन, 5 टीमें खेलेंगी कुल 23 मैच

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन इसी साल 28 अगस्त से शुरू होगा. बोर्ड ने सोमवार को अपनी कार्यकारी समिति की बैठक में टूर्नामेंट को मंजूरी दी. टूर्नामेंट में 5 टीमें भाग लेंगी जो कुल 23 मैच खेलेंगी.

Updated on: 28 Jul 2020, 03:54 PM

नई दिल्ली:

विश्व में बढ़ती क्रिकेट की लोकप्रियता को देखते हुए अब जल्द ही एक और क्रिकेट लीग की शुरुआत होने वाली है. आईपीएल, बीबीएल, सीपीएल, पीएसएल, बीपीएल के बाद अब एलपीएल भी आने वाला है. जी हां, इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर ही लंका प्रीमियर लीग की भी शुरुआत होने वाली है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन इसी साल 28 अगस्त से शुरू होगा. बोर्ड ने सोमवार को अपनी कार्यकारी समिति की बैठक में टूर्नामेंट को मंजूरी दी. टूर्नामेंट में 5 टीमें भाग लेंगी जो कुल 23 मैच खेलेंगी.

ये भी पढ़ें- कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 का पूरा शेड्यूल जारी, 18 अगस्त को शुरू होगा टूर्नामेंट.. 10 सितंबर को फाइनल

लंका प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट 28 अगस्त से 20 सितंबर 2020 तक खेला जाएगा. पूरा टूर्नामेंट कुल 4 स्टेडियम में ही खेला जाएगा. लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन के सभी 23 मैच आर. प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, रंगगीरी दांबुलु इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सूर्यावेवा महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. लंका प्रीमियर लीग को लेकर बोर्ड ने कहा है कि टूर्नामेंट में पांच शहरों कोलंबो, कैंडी, गाले, दांबुला और जाफना की टीमें भाग लेंगी.

ये भी पढ़ें- ICC World Cup Super League : टीवी अंपायर देंगे नो बॉल, धीमे ओवर पर कटेंगे अंक, जानिए पूरी डिटेल

श्रीलंका के शीर्ष राष्ट्रीय खिलाड़ियों सहित अभी तक 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों और शीर्ष दस कोच ने टूर्नामेंट में शामिल होने की पुष्टि कर दी है. टूर्नामेंट में प्रत्येक फ्रेंचाइजी को अपनी टीम में छह विदेशी खिलाड़ी रखने की अनुमति दी जाएगी जिसमें से केवल 4 खिलाड़ी ही प्लेइंग 11 में शामिल हो पाएंगे. 28 अगस्त से शुरू होने वाले लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए 30 जुलाई को खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई जाएगी. अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि लंका प्रीमियर लीग में इंटरनेशनल क्रिकेट के कौन-कौन से दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर खेलने के लिए उतरेंगे.