News Nation Logo

लंका प्रीमियर लीग का पहला सीजन स्थगित, अब IPL के बाद खेला जाएगा टूर्नामेंट

श्रीलंका क्रिकेट ने शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों की अनुपलब्धता के कारण लंका प्रीमियर लीग (LPL) के पहले सत्र को स्थगित कर दिया.

Bhasha | Updated on: 11 Aug 2020, 08:06:02 PM
sri lanka17

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

कोलंबो:

श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों की अनुपलब्धता के कारण लंका प्रीमियर लीग (LPL) के पहले सत्र को स्थगित कर दिया. देश में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामले के कारण विदेश से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से 14 दिन के पृथकवास के दौर से गुजरना पड़ रहा है. सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी मिलने की स्थिति में इस टी20 लीग को 28 अगस्त से शुरू होना था लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के लिए 14 दिनों तक पृथकवास पर रहना बड़ा मुद्दा बन गया.

ये भी पढ़ें- IPL की मेजबानी के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को मिली BCCI की आधिकारिक मंजूरी

एसएलसी अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने न्यूजवायर को बताया, ‘‘हमने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ चर्चा की. देश में प्रवेश करने वाले किसी व्यक्ति के लिए 14 दिन की पृथकवास अवधि अनिवार्य है. इसलिए अगस्त के अंत में टूर्नामेंट का आयोजन करना मुश्किल है.’’ सिल्वा ने टी20 लीगों में खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को इसमें शामिल करने का संकेत देते हुए कहा, ‘‘ हम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद नवंबर के मध्य में इस टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे.’’

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर ने कही ये बात

आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होना है. एलपीएल में पांच टीमों के बीच 23 मुकाबले खेले जाने थे, जिसका फाइनल 20 सितंबर को प्रस्तावित था. रिपोर्ट के मुताबिक कुल 93 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने इसमें भाग लेने के लिए हामी भरी थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 07:58:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.