News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने वाला है भारत के ये पूर्व क्रिकेटर

हरारे में भारतीय एम्बेसी के अनुरोध पर जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अपने राष्ट्रीय कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत को पाकिस्तान दौरे पर नहीं भेजा है.

IANS | Updated on: 20 Oct 2020, 05:09:06 PM
Pakistan Cricket Team

क्रिकेट (Photo Credit: फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

हरारे में भारतीय एम्बेसी के अनुरोध पर जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अपने राष्ट्रीय कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत को पाकिस्तान दौरे पर नहीं भेजा है. जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम मंगलवार को पाकिस्तान पहुंची. इससे पहले, पाकिस्तानी कमिशन ने अक्टूबर-नवंबर में पाकिस्तान दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए राजपूत को वीजा जारी कर दिया था.

यह भी पढ़ें : आस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए इन खिलाड़ियों ने ठोकी टीम इंडिया की दावेदारी

जेडसी ने एक बयान में कहा कि राजपूत को पाकिस्तान कमिशन से मंजूरी मिल गई थी, लेकिन वह नहीं जा सके क्योंकि हरारे में भारतीय कमिशन ने राजपूत को इस दौरे से छूट देने की अपील की थी. जेडसी ने ट्विटर पर एक बयान में कहा जिम्बाब्वे के मुख्य कोच लालचंद राजपूत हरारे में भारत उच्चायोग के अनुरोध के बाद पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे. पाकिस्तान उच्चायोग ने हरारे में राजपूत को वीजा जारी किया था.

 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा जो अभी तक नहीं हुआ 

राजपूत की गैर मौजूदगी में गेंदबाजी कोच डगलस होंडो पाकिस्तान दौरे पर मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे.जिम्बाब्वे को पाकिस्तान दौरे पर रावलपिंडी में 30 अक्टूबर, एक नंबर और तीन नवंबर को वनडे मैच खेलने हैं. वनडे सीरीज विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है. इसके बाद उसे लाहौर में सात, आठ और 10 नवंबर को टी 20 मैच खेलने है. भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर राजपूत मई 2018 में जिम्बाब्वे के अंतरिम मुख्य कोच बने थे ओर अगस्त 2018 में उन्हें इस पद के लिए स्थाई रूप से नियुक्त किया गया था।

First Published : 20 Oct 2020, 05:09:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो