logo-image

कुमार संगकारा ने विराट कोहली को बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज के सवाल पर दिया ये जवाब

बातचीत के दौरान माबंग्वा ने संगकारा से पूछा था कि उनकी नजरों में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है? माबंग्वा के इसी सवाल पर संगकारा ने विराट कोहली का नाम लिया.

Updated on: 01 Jun 2020, 07:56 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पॉमी माबंग्वा के साथ बातचीत करते हुए क्रिकेट पर चर्चा की. माबंग्वा के साथ बात करते हुए संगकारा ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. बातचीत के दौरान माबंग्वा ने संगकारा से पूछा था कि उनकी नजरों में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है? माबंग्वा के इसी सवाल पर संगकारा ने विराट कोहली का नाम लिया था. सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को तौर पर संगकारा ने नाथन लॉयन को चुना है.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट की बहाली पर काम जारी लेकिन समय सीमा तय नहीं कर सकते: अरुण धूमल

मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के बारे में पूछे जाने पर बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मुझे लगता है कि जब स्पिन की बात आती है तो नाथन लॉयन.. उन्होंने बीते वर्षो में जो किया है वो अविश्वसनीय है. वह सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं. जब तेज गेंदबाजों की बात आती है तो इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन, वह बेहतरीन हैं. लेकिन आपको वो खिलाड़ी चुनना होगा जो हर स्थिति में बेहतरीन हो जैसे की मिशेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह भी.. अगर बुमराह अपनी फिटनेस ठीक रख सकते हैं तो. यह लोग इस तरह के गेंदबाज हैं जो किसी भी बल्लेबाज को चुनौती दे सकते हैं."

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया का सामना करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा ये पाक गेंदबाज, विराट को लेकर दिया बड़ा बयान

बता दें कि कुमार संगकारा ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी को आज के युग की बेहतरीन जोड़ी भी बताया है. मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने कहा, "विराट और रोहित में कुछ विशेष है. सच्चाई यह है कि नियम बदले हैं और बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो गई है, लेकिन सभी प्रारूप में निरंतरता बड़ी बात है. वह टी-20 में काफी निरंतर हैं. जितनी क्रिकेट भारतीय खिलाड़ी खेलते हैं उसको देखते हुए यह काफी मुश्किल है."