logo-image

धोनी की फिटनेस को लेकर उठ रहे सवालों पर कुलदीप यादव ने दिया बड़ा बयान, बोले- देश के लिए खेलने के लिए फिट हैं माही

धोनी की फिटनेस पर उठ रहे सवालों के बीच टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कि धोनी अभी पूरी तरह से फिट हैं और वे देश के लिए अभी काफी क्रिकेट खेल सकते हैं.

Updated on: 08 May 2020, 07:04 PM

नई दिल्ली:

पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं. आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन लॉकडाउन की वजह से बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया. आईपीएल स्थगित होने की वजह से ही महेंद्र सिंह धोनी को भी अब क्रिकेट के मैदान में वापसी करने में लंबा समय लगेगा. धोनी ने अपना आखिरी मैच पिछले साल जुलाई में खेले गए विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. माही का करियर इन दिनों ऐसे मोड़ पर है, जहां से आगे बढ़ने का रास्ता नहीं दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें- 10 लाख रुपये में नीलाम हुआ पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली का बैट, पुणे के क्रिकेट म्यूजियम ने लगाई सबसे बड़ी बोली

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे माही को बीसीसीआई ने अपने केंद्रीय अनुबंध से भी अलग कर दिया है. जिसके बाद ऐसे कयान लगाए जाने लगे कि महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया में वापसी काफी मुश्किल है. इसके अलावा कुछ क्रिकेट दिग्गजों का मानना था कि यदि धोनी आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करते हुए तो उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. लेकिन, आईपीएल स्थगित होने की वजह से क्रिकेट के बड़े से बड़े पंडित भी स्पष्ट रूप से धोनी का भविष्य नहीं देख पा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- टीम की साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर वापसी के लिए बेकरार हैं स्मृति मंधाना

बढ़ती उम्र के साथ ही धोनी की फिटनेस पर भी सवाल उठने लगे हैं. धोनी की फिटनेस को लेकर सवाल किए जा रहे हैं कि क्या टीम इंडिया में वापसी तक उनकी फिटनेस इस लायक रहेगी कि वे विरोधी टीम का सामना कर पाएं. धोनी की फिटनेस पर उठ रहे सवालों के बीच टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कि धोनी अभी पूरी तरह से फिट हैं और वे देश के लिए अभी काफी क्रिकेट खेल सकते हैं. टीम इंडिया के चाइनामैन ने कहा कि धोनी के भविष्य का फैसला उन्हीं के हाथों में है और इसे लेकर लगातार बात करने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट को बनाए रखने के लिए अन्य बोर्डों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं: बीसीसीआई

कुलदीप ने स्पोर्टसकीड़ा के साथ वीडियो सेशन में कहा, "मैं निश्चित तौर पर धोनी को याद कर रहा हूं. आप जब भी किसी सीनियर खिलाड़ी के साथ खेलते हो तो आप उनके मुरीद हो जाते हो और उनकी कमी आपको खलने लगती है. जहां तक उनके संन्यास की बात है, यह धोनी का फैसला है जो उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए. इस मामले पर बहस करने का कोई मतलब नहीं है. वह काफी फिट हैं और निजी तौर पर मुझे लगता है कि उन्हें भारत के लिए खेलना चाहिए.''

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका का ये खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित, टीबी के साथ-साथ किडनी भी है खराब

कुलदीप ने कहा कि एक प्रशंसक के तौर पर वे निश्चित तौर पर उन्हें खेलते हुए देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यदि धोनी टीम इंडिया के लिए खेलते हैं तो इससे पूरी टीम को मैच जीतने नें काफी आसानी होगी. बताते चलें कि धोनी को क्रिकेट से दूर हुए एक साल होने वाले हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल जुलाई में खेले गए विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. उसके बाद से ही धोनी क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं.