logo-image

100 गेंद वाले टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने वाली है कोलकाता नाइट राइडर्स, जानिए पूरी डिटेल

आईपीएल इस साल भले न हो पा रहा हो, लेकिन आईपीएल की टीमें खरीदने वाले लोग अब दूसरी लीग में भी निवेश करने जा रही हैं. ऐसी ही एक सूचना आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के बारे में आ रही है.

Updated on: 09 May 2020, 06:13 PM

New Delhi:

आईपीएल (IPL 2020) इस साल भले न हो पा रहा हो, लेकिन आईपीएल की टीमें खरीदने वाले लोग अब दूसरी लीग में भी निवेश करने जा रही हैं. ऐसी ही एक सूचना आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बारे में आ रही है. इसमें सच्‍चाई कितनी है, इस बारे में अभी तक कोई भी साफ सूचना नहीं मिल पाई थी, लेकिन अब केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर (Vanki Mysore) ने अपनी बात बता दी है. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार एमएस धोनी का उत्‍तराधिकारी ऋषभ पंत इस वक्‍त पिला रहा है पानी, जानिए किसने कही ये बड़ी बात

ब्रिटिश अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक अगर निजी निवेशकों के लिए रास्ते खोल दिए जाते हैं तो आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स इंग्लैंड के नए टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' में निवेश करना चाहती है. इस पर नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने बुधवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पूरे विश्व की सभी लीग उनके ब्रांड की अहमियत को समझ रही हैं. फ्रेंचाइजी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर वैंकी मैसूर के हवाले से लिखा गया है, मुझे लगता है कि सभी लीग हमारे जैसे निवेशकों की अहमियत समझ रही हैं जो अपने साथ ब्रांड पेशेवर प्रबंधन, मार्केटिंग आइडिया और काफी बड़ा फैन बेस लेकर आती हैं. पिछले सप्ताह इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 'द हंड्रेड' के पहले संस्करण को स्थगित करने का फैसला किया था. यह लीग इस साल से शुरू होनी थी लेकिन कोविड-19 के कारण इसे अब एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है और अब यह लीग अगले साल आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें ः सानिया मिर्जा बोलीं, भारत ने महिला खिलाड़ियों को स्‍वीकार करना सीखा, अभी दूर तक जाना है

टेलीग्राफ स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा है, जब पहली बार 100 गेंदों के टूर्नामेंट का विचार आया था तब निजी निवेशकों के विचार को रद कर दिया गया था, लेकिन कोविड-19 के कारण उपजे वित्तीय संकट ने ईसीबी को अपने रुख में बदलाव के लिए मजबूर कर दिया है. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली नाइट राइडर्स ने 2015 में कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) टीम त्रिनिदाद एंड टोबैगो रेड स्टील में निवेश किया था जो अब त्रिनिबागो नाइट राइडर्स हो गई है. फ्रेंचाइजी ने 2017 और 2018 में लगातार दो बार लीग का खिताब जीता था.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा को बड़ा झटका, 11 साल पुराना साथी छूटा

शाहरुख खान की टीम केकेआर दो बार आईपीएल जीत चुकी है. इसने 2015 में कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम त्रिनिदाद एंड टोबैगो रेड स्टील भी खरीदी थी, जो अब त्रिनबैगो नाइट राइडर्स है. मैसूर ने कहा, हम आईपीएल में सबसे बड़ा ब्रांड है और क्रिकेट में एकमात्र वैश्विक ब्रांड है. यही वजह है कि दुनिया भर में क्रिकेट लीग हमसे जुड़ना चाहती हैं.

(इनपुट आईएएनएस)