News Nation Logo
Banner

खुद को पावर हिटर नहीं मानते केएल राहुल, मैक्सवेल को लेकर कही ये बड़ी बात

अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिये विख्यात राहुल ने कहा कि वह आक्रामक बल्लेबाजी किये बिना भी 160-170 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं.

Bhasha | Updated on: 26 Nov 2020, 11:21:42 AM
kl rahul getty

केएल राहुल (Photo Credit: getty images)

सिडनी:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पावर हिटर बड़े लोकप्रिय होते हैं लेकिन भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को यह स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं है कि वह ना तो ‘पावर हिटर’ हैं और ना ही उनमें ऐसा बनने की लालसा है. अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिये विख्यात राहुल ने कहा कि वह आक्रामक बल्लेबाजी किये बिना भी 160-170 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Diego Maradona Demise: महानतम फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी बल्लेबाजी को पावर हिटिंग नहीं कहूंगा क्योंकि मैं ईमानदारी से कहूं तो मैं वह नहीं कर सकता. मेरे पास कुछ तकनीकी कौशल है और मैं टीम की जरूरत के अनुसार भूमिका निभाने में विश्वास करता हूं. अगर 160 या 170 की स्ट्राइक रेट से भी रन बनाने होंगे तो मैं दूसरे तरीके से बनाने की कोशिश करूंगा.’’ पिछले एक साल से वह 50 ओवरों का क्रिकेट नियमित रूप से खेल रहे हैं और उन्हें खुशी है कि वह अच्छे फार्म में हैं.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट के भगवान से भी आगे निकल जाएंगे विराट कोहली, टूट जाएगा क्रिकेट का अटूट रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इतने लंबे समय तक लगातार कभी नहीं खेला. मुझे अच्छा लग रहा है कि टीम की जीत में योगदान दे रहा हूं और अपनी भूमिका निभा रहा हूं.’’ ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में पूछने पर उन्होंने मार्नस लाबुशेन की तारीफ की लेकिन इस बात से इनकार किया वह अनजान खिलाड़ी है.

ये भी पढ़ें- एक दिन आसमान में साथ फुटबॉल खेलेंगे, पेले की माराडोना को श्रृद्धांजलि

राहुल ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि अब वह अनजान है.वह शीर्ष पांच में है और पिछले 12-15 महीने से काफी रन बना रहा है. वह कोरोना महामारी से पहले भी लगातार अच्छा खेल रहा था. उम्मीद है कि हमारे खिलाफ वह रन नहीं बना सकेगा. हमारे गेंदबाज बहुत अच्छे हैं और उसके लिये यह अच्छी चुनौती होगी.’’

उन्होंने आईपीएल में अपने साथी खिलाड़ी रहे ग्लेन मैक्सवेल को भी खतरनाक बल्लेबाज बताया. उन्होंने कहा, ‘‘वह खतरनाक खिलाड़ी है और यही वजह है कि हमने उसे आईपीएल में अपनी टीम में रखा था.’’

First Published : 26 Nov 2020, 11:21:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.