logo-image

किरोन पोलार्ड का बड़ा खुलासा बताया कैसे लगाए एक ओवर में छह छक्के

किरोन पोलार्ड और अकिला धनंजय का नाम क्रिकेट के इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है.

Updated on: 04 Mar 2021, 08:39 PM

नई दिल्ली :

किरोन पोलार्ड और अकिला धंनजय का नाम क्रिकेट के इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है. पहले अकिला धनंजय ने हैट्रिक लेकर वेस्ट इंडीज की कमर तोड़ दी उसके बाद किरोन पोलार्ड के तूफान ने टीम को जीत दिला दी. किरोना पोलर्ड ने छह छक्के लगाकर अपना नाम हर्शल गिब्स और युवराज सिंह के साथ जोड़ लिया है जिन्होंने पहले ये कारनामा किया है. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 131 रन बनाए थे और जब धनंयज ने हैट्रिक ली तब ये लगा रहा कि कैरेबियाई टीम हार सकती है लेकिन पोलार्ड के छह छक्कों ने पूरा मैच बदल दिया. अब वेस्ट इंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने बताया है कि कैसे उन्होंने छह छक्के लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए सुरेश रैना ने तैयारियां की शुरू, देखिए Video

श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने कहा है कि जब उन्होंने तीन छक्के लगाए तब उनके मन में छह छक्के जड़ने का विचार आया. पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में अकिला धनंजय के ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के जड़े और वह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं पोलार्ड ने मैच के बाद कहा, तीसरा छक्का लगाने के बाद मेरे मन में छह छक्के जड़ने का विचार आया. कुछ छक्के लगाने के बाद मुझे समझ में आया कि इस पिच पर कैसे खेलना है.

ये भी पढ़ें : ICC T20 Ranking : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को नुकसान, जानिए ताजा रैंकिंग 

उन्होंने कहा सकारात्मक रहकर पिच पर अपने शॉट खेलना ज्यादा महत्वपूर्ण है. मुझे खुशी है कि मैं टीम की जीत में योगदान दे सका. पोलार्ड ने कहा छठी गेंद से पहले मेरे मन में काफी कुछ चल रहा है. छठी गेंद से पहले मैंने सोचा मुझे छक्का लगाना चाहिए या नहीं. धनंजय ने मेरे पैड्स पर गेंद डाली और मैंने जोखिम लेकर शॉट लगाया. यह मेरा दिन था. हालांकि मुझे धनंजय के लिए अफसोस है लेकिन हमारी टीम के लिए यह अच्छी जीत है. पोलार्ड के छह छक्कों की बदौलत वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को पहले टी20 में हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की.

(IANS के साथ )