logo-image

रवि शास्त्री के साथ खड़े हुए कपिल देव, कह दी ये बड़ी बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि अगर मुख्य कोच रवि शास्त्री अपना काम सही तरीके से कर रहे हैं तो उन्हें हटाने की कोई जरूरत नहीं है.

Updated on: 05 Jul 2021, 04:42 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का मानना है कि अगर मुख्य कोच रवि शास्त्री अपना काम सही तरीके से कर रहे हैं तो उन्हें हटाने की कोई जरूरत नहीं है. रवि शास्त्री टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड में हैं जबकि राहुल द्रविड़ श्रीलंका के विरुद्ध सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम के कोच के रूप में श्रीलंका गए हैं. बताया जाता है कि रवि शास्त्री का करार इस साल टी 20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है. भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने एबीपी न्यूज से कहा है कि मुझे नहीं लगता इस बारे में कुछ कहने की जरूरत है. पहले श्रीलंका सीरीज को खत्म होने दीजिए. हमें पता चलेगा कि हमारी टीम ने किस तरह का प्रदर्शन किया है. अगर आप नए कोच चुनने की तलाश कर रहे हैं तो इसमें कुछ गलत नहीं है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 Mega Auction : CSK इन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, एमएस धोनी, सुरेश रैना ....

उन्होंने कहा कि अगर रवि शास्त्री अच्छा काम कर रहे हैं तो उन्हें हटाने का कोई कारण नहीं है. यह सिर्फ समय बताएगा. मेरे ख्याल से इससे हमारे कोच और खिलाड़ियों पर बिना मतलब का दबाव पड़ेगा. कपिल देव ने कहा कि भारत के पास कई खिलाड़ी हैं. अगर खिलाड़ियों को अवसर मिलता है और भारत की दोनों टीम इंग्लैंड और श्रीलंका में जीतने में सफल रहती है तो इससे अच्छा कुछ नहीं है. अगर युवाओं को मौका मिल रहा है तो इसमें कुछ गलत नहीं है.

यह भी पढ़ें : पृथ्वी शॉ ने कोच राहुल द्रविड़ के लिए कही ये बड़ी बात

बता दें कि रवि शास्त्री का बतौर कोच कार्यकाल इसी साल के आखिर में खत्म हो रहा है. कहा जा रहा है कि राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ बतौर कोच गए हैं. अगर टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो वे टीम इंडिया के अगले कोच हो सकते हैं. हालांकि आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ अभी एनसीएस यानी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष हैं और उनकी देखरेख में देश में कई युवा खिलाड़ी सामने आए हैं. आईपीएल खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी उन्हीं के साथ सीखकर यहां त पहुंचे हैं और टीम इंडिया के लिए भी खेल रहे हैं.