logo-image

पृथ्वी शॉ ने कोच राहुल द्रविड़ के लिए कही ये बड़ी बात

टीम इंडिया इस वक्त शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका दौरे पर है. टीम का क्वारंटीन का वक्त पूरा हो गया है और टीम अब मैच खेलने की तैयारी कर रही है. इस बीच टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम काफी चर्चा में आ गया है.

Updated on: 05 Jul 2021, 03:14 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया इस वक्त शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका दौरे पर है. टीम का क्वारंटीन का वक्त पूरा हो गया है और टीम अब मैच खेलने की तैयारी कर रही है. इस बीच टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम काफी चर्चा में आ गया है. इस बीच बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का कहना है कि राहुल द्रविड़ का कोचिंग अनुभव अद्धभुत है. राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर भारतीय लिमिटेड ओवर टीम के मुख्य कोच हैं. भारत को श्रीलंका के साथ छह सीमित ओवर के मैच खेलने हैं. दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. पृथ्वी शॉ ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में खेलने में अलग किस्म का मजा है. वह हमारे अंडर-19 टीम के कोच भी थे. वह जिस तरह बोलते हैं और अपने कोचिंग अनुभव शेयर करते हैं वो शानदार है.

यह भी पढ़ें : मिशेल स्टार्क बोले, उनका सारा फोकस T20 विश्व कप पर, जानिए क्या है तैयारी 

पृथ्वी शॉ ने कहा कि जब भी राहुल द्रविड़ खेल के बारे में बात करते हैं, यह दिखाता है कि उन्हें इसका कितना अनुभव है. वह क्रिकेट के बारे में सबकुछ जानते हैं. पृथ्वी शॉ ने कहा कि राहुल द्रविड़ सर के रहने से सभी लोग ड्रेसिंग रूम में अनुशासन में रहते हैं. मैं उनके साथ अभ्यास सीजन के लिए उत्सुक हूं क्योंकि मैं घंटों उनके साथ बात करना पसंद करता हूं. श्रीलंका दौरा अवसर भुनाने का मौका है. मैं भारतीय टीम में वापसी का इंतजार कर रहा हूं. ऐसी चर्चा है कि शुभमन गिल के चोटिल होने के कारण पृथ्वी शॉ को पांच मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड भेजा सकता है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 Auction : खिलाड़ियों की होगी बल्ले-बल्ले, जानिए कितने करोड़ खर्च करेंगी टीमें 

भारतीय टीम इस प्रकार है : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशन किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.
नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह.


ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई