logo-image

मिशेल स्टार्क बोले, उनका सारा फोकस T20 विश्व कप पर, जानिए क्या है तैयारी 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Star) का सारा फोकस इस वक्त इसी साल होने वाले टी 20 विश्व कप (T20 World Cup) पर है. इसलिए वे आने वाली दो सीरीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

Updated on: 05 Jul 2021, 01:56 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Star) का सारा फोकस इस वक्त इसी साल होने वाले टी 20 विश्व कप (T20 World Cup) पर है. इसलिए वे आने वाली दो सीरीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. मिशेल स्टार्क ने क्रिकइंफो से कहा कि टीम के लिए टी 20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए यह अच्छा मौका है. मुझे नहीं लगता कि मैंने पिछले चार वर्षों में एक साथ 10 टी20 मैच खेले हैं. हालांकि, कुछ हफ्तों के अंतराल में व्यक्तिगत रूप से टी 20 क्रिकेट की लय प्राप्त करना अच्छा होगा. मिशेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज हैं, लेकिन वे अभी आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Auction : खिलाड़ियों की होगी बल्ले-बल्ले, जानिए कितने करोड़ खर्च करेंगी टीमें 

मिशेल स्टार्क ने 2012 में अपना पहला टी 20 विश्वकप खेला था. वह 2016 में चोट के कारण टी 20 विश्वकप में नहीं खेल सके थे.  मिशेल स्टार्क वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज और बांग्लादेश दौरा फाइनल होने पर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलकर टी20 विश्वकप के लिए अपनी लय हासिल करना चाहेंगे. मिशेल स्टार्क ने कहा है कि विंडीज दौरे के लिए सफेद गेंद से खेलने पर ध्यान केंद्रित करना है. मैं सभी फॉर्मेट में अपनी तैयारियों पर ज्यादा परिवर्तन नहीं करता. उन्होंने कहा कि एक प्रारूप से दूसरे में जाना मजेदार है. हमारे पास टीम में कई मल्टी फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं और हम सभी ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलना चाहते हैं. टेस्ट क्रिकेट भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें : पीवी सिंधु : देश की बेटी ने पूरी दुनिया में रोशन किया नाम, जन्मदिन आज 

अपनी गेंदों से दुनिया भर के बल्लेबाजों में खौफ पैदा करने वाले मिशेल स्टार्क दुनिया की सबसे बड़ी लीग यानी आईपीएल में इस वक्त नहीं खेल रहे हैं. पिछले साल के आईपीएल ऑक्शन से पहले उम्मीद थी कि वे ऑक्शन के लिए अपना नाम डालेंगे. कई टीमें उन पर नजर भी लगाए हुए थीं, लेकिन मिशेल स्टार्क ने अपने को टी20 विश्व कप के लिए सुरक्षित करके रखा. उनका सारा फोकस यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप ही लगा हुआ है.