logo-image

दिग्गज ने बताई अपनी Playing XI, सचिन, धोनी समेत इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारत (Team India) ने क्रिकेट में तीन वर्ल्ड कप जीत हैं जिसमें एक टी-20 और दो 50 ओवर के खिताब है. पहला खिताब टीम इंडिया को कपिल देव (Kapil Dev) ने अपनी कप्तानी के दम पर 1983 में जिताया था जबकि साल 2007 में एम एस धोनी ने टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया.

Updated on: 24 Nov 2020, 12:17 PM

नई दिल्ली:

भारत (Team India) ने क्रिकेट में तीन वर्ल्ड कप जीत हैं जिसमें एक टी-20 और दो 50 ओवर के खिताब है. पहला खिताब टीम इंडिया को कपिल देव (Kapil Dev) ने अपनी कप्तानी के दम पर 1983 में जिताया था जबकि साल 2007 में एम एस धोनी ने टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. कुछ साल बाद 2011 में धोनी की कप्तानी का जलवा फिर दिखा और उन्होंने इसी साल 28 साल बार टीम इंडिया को 50 ओवर का विश्व विजेता बनाया. अब महान कपिल देव ने अपनी प्लेइंग इलेवन बताई है जिसमें सचिन तेंदुलकर समेत एम एस धोनी को भी शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, कारण आया सामने

बता दें कि कपिल देव पूर्व कप्तान एम एस धोनी के मुरीद है और उन्होंने हमेशा से धोनी की तारीफ की है. अब भारत को पहला विश्व कप जितान वाले कपिल देव ने अब एक चैट शो में हिस्सा लिया. इस चैट शो में फिल्म अभिनेत्री नेहा धूपिया से बात करते हुए अपनी कपिल प्लेइंग इलेवन बताई. इसके बाद कपिल देव ने अपनी प्लेइंग इलेवन बताई जिसमें एक से बढ़कर एक खिलाड़ी शामिल किए.

कपिल इलेवन पर एक नजर

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह, एम एस धोनी, हरभजन सिंह, जहीर खान, अनिल कुंबले श्रीनाथ और जसप्रीत बुमराह  

कपिल देव ने अपनी टीम का चयन करते हुए कहा कि एम एस धोनी की जगह उनकी टीम में कोई नहीं ले सकते हैं. जैसा कि आपने देखा कि कपिल देव ने सचिन तेंदुलकर समते राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल किया है. दूसरी ओर उन्होंने अपना गेंदबाजी क्रम भी काफी मजबूत किया है. इसी के साथ कपिल देव ने बताया वनडे और टेस्ट क्रिकेट में काफी फर्क होता है.

 

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)