logo-image

सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन से अपशब्‍द कहने वाला गेंदबाज बोला, मैं जल्‍दी आपा नहीं खोता

खेल के मैदान पर गेंद और बल्‍ले के बीच खूब संघर्ष देखने को मिलता है, जब तक खिलाड़ी मैदान में रहते हैं तब तक एक दूसरे को हराने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं.

Updated on: 07 Jun 2020, 08:23 AM

kolkata:

खेल के मैदान पर गेंद और बल्‍ले के बीच खूब संघर्ष देखने को मिलता है, जब तक खिलाड़ी मैदान में रहते हैं तब तक एक दूसरे को हराने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं. इसी दौरान कई बार ऐसा भी होता है कि एक दूसरे से झड़प हो जाए या फिर किसी के लिए अपशब्‍द निकल जाएं, लेकिन उस घटना से उस खिलाड़ी का व्‍यवहार पता नहीं लगाया जा सकता. अपने आक्रामक व्यवहार के लिए कई बार मुसीबत का सामना करने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने कहा कि वह जल्दी गुस्से में नहीं आते, लेकिन गेंदबाज के तौर पर जुनून के कारण वह इस तरह से पेश आते हैं.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया अपने होमटाउन के मैदान में उतरेगी, जानिए फिट होने में लगेंगे कितने दिन

इस साल इंग्लैंड (England VS South Africa) के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच से 25 साल के इस गेंदबाज को निलंबित कर दिया गया था. वह सीरीज के तीसरे मैच में जो रूट (Joe Root) का विकेट चटकाने के बाद जश्न मनाते हुए इंग्लैंड के इस कप्तान के काफी करीब पहुंच गए थे. कैगिसो रबाडा ने इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम चैट में कहा, बहुत से लोगों को लगता है कि मैं जल्दी आपा खो देता हूं. मुझे हालांकि ऐसा नहीं लगता, यह सिर्फ जुनून के कारण होता है. इसके अलावा अगर आप छींटाकशी को देखते हैं तो यह खेल का हिस्सा है. हर तेज गेंदबाज ऐसा करता है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : UAE में हो सकता है IPL 13, BCCI को भेजा गया न्‍योता

तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने कहा, कोई भी तेज गेंदबाज बल्लेबाज से खेल के दौरान अच्छा व्यवहार नहीं नहीं करेगा. इसका मतलब यह नहीं है कि आप निजी या परिवार को लेकर टिप्पणी करें. रबाडा के निलंबन के बाद दक्षिण अफ्रीका ने उस मैच को गंवा दिया था और इंग्लैंड ने 3-1 से सीरीज अपने नाम की थी. तेज गेंदबाज को दो डिमैरिट अंक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 टेस्ट में मिले थे. इसके बाद उन्होंने भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आउट करने के बाद अपशब्द कहे थे. कैगिसो रबाडा ने कहा, आप विकेट का जश्न मनाते हैं, लेकिन मैच के बाद उस खिलाड़ी से हाथ भी मिलाते है और उसके कौशल का सम्मान करते हैं. ज्यादातर मौके पर मैं उस आक्रामक नहीं होता हूं लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हर खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता है.

यह भी पढ़ें ः IPL Update : IPL 2020 को लेकर दो घड़ों में बंटी BCCI, जानिए क्‍या है पूरा मामला

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य गेंदबाजों में शामिल कैगिसो रबाडा ने कहा, कभी कभी आपकी भावना आपको इसके लिए उकसाती है. मुझे लगता है ऐसे समय में मैं काफी खतरनाक रहता हूं क्योंकि मैं सोचना छोड़ देता हूं और सब कुछ खुद ब खुद होने लगता है. दिल्ली की टीम से 2017 में जुड़ने के बाद रबाडा ने शानदार प्रदर्शन किया. उनके प्रदर्शन के दम पर टीम 2019 में सात साल बाद पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही थी. इस दौरान उनकी सबसे अच्छी गेंदबाजी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आई. प्लेऑफ में केकेआर को जीतने के लिए 10 रन चाहिए थे और आंद्रे रसेल बल्लेबाजी कर रहे थे. रबाडा ने इस स्थिति में भी टीम को जीत दिला दी. उन्होंने कहा,  मुझे याद है जब मैं उस सुपर ओवर में गेंदबाजी कर रहा था. वह सीजन हमारे लिए शानदार था.