News Nation Logo

जोश हेजलवुड ने अपने जोड़ीदार मिशेल स्टार्क की वापसी पर कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया को दिन-रात यानी डे नाइट फॉर्मेट में टेस्ट मैच खेलने का सबसे ज्यादा अनुभव है. उसने सात पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है. उससे उलट भारत के पास सिर्फ एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Dec 2020, 04:22:51 PM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया को दिन-रात यानी डे नाइट फॉर्मेट में टेस्ट मैच खेलने का सबसे ज्यादा अनुभव है. उसने सात पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है. उससे उलट भारत के पास सिर्फ एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है जो उसने पिछले साल कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. बीसीसीआई पहले तो डे नाइट टेस्ट मैच खेलने से कतरा रही थी. पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर भी उसने इस फॉर्मेट का टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था. 
हालांकि टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक राहत वाली खबर सामने आई है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भारत के खिलाफ खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले सोमवार को आस्ट्रेलिया से जुडेंगे. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली-अनुष्का शर्मा की जोड़ी ने इस खास लिस्ट में बनाई जगह

सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को एडिलेड में होने वाले मैच से हो रही है. मिशेल स्टार्क ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच के बाद निजी कारणों से सीरीज बीच में छोड़ दी थी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने रविवार को एक बयान में कहा कि मिशेल स्टार्क ने आस्ट्रेलिया प्रबंधन को बताया है कि वह एडिलेड में दोबारा टीम के साथ जुड़ने को तैयार हैं और वह सोमवार को सिडनी से आस्ट्रेलिया-ए टीम के साथ उड़ान भरेंगे. 
तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए मिशेल स्टार्क की वापसी से आस्ट्रेलियाई टीम मजबूत होगी, क्योंकि सीनियर तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का गुलाबी गेंद के मैचों में प्रदर्शन शानदार रहा है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने सात दिन-रात के टेस्ट में गुलाबी गेंद से 19.23 के औसत से 42 विकेट चटकाए हैं. वह पारिवारिक समस्या के कारण छुट्टी के बाद सोमवार को टीम से जुड़ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : पहली भविष्यवाणी गलत, अब टेस्ट सीरीज को लेकर माइकल वॉन ने कही ये बात 

जोश हेजलवुड ने रविवार को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि वह निश्चित रूप से हमारी टीम और गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा हैं. हर कोई गुलाबी गेंद के साथ उनके आंकड़ों का जानता है. हम उनका स्वागत करते हैं. पिछले हफ्ते कैनबरा में भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद स्टार्क परिवारिक समस्या के कारण हट गए थे, लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को घोषणा की थी कि यह तेज गेंदबाज वापसी के लिये तैयार है. गेंदबाजी में स्टार्क के जोड़ीदार हेजलवुड से जब पूछा गया कि दो दिन की तैयारी काफी होगी तो उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वह ठीक होगा. सब कुछ योजना के अनुसार नहीं होता. वह पेशेवर खिलाड़ी है और पिछले हफ्ते से वह सबकुछ कर रहा होगा जो वह कर सकता था. वह खेलने के लिये तैयार होगा.  उन्होंने कहा कि महामारी ने उन्हें एक चीज की सीख दी है कि कुछ भी योजना के मुताबिक नहीं होता. उन्होंने कहा, अगर हमने इस महामारी के वर्ष में कुछ भी चीज सीखी है तो वह है कि कुछ भी आपकी योजना के अनुसार नहीं होता और इस दौरान हम कार्यक्रम से लेकर यात्रा और अन्य चीजों के बारे में जूझते रहे हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि यह मुश्किल उसके (स्टार्क) लिये भी अलग नहीं होगी.

(Input Bhasha)

First Published : 13 Dec 2020, 04:22:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.