logo-image

जोफ्रा आर्चर की मैदान पर वापसी, ओली रॉबिन्सन को टेस्ट में शामिल करने की वकालत

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स के अपने टीम साथी और तेज गेंदबाज ओली रोबिन्सन को आगामी समर के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल करने की वकालत की है.

Updated on: 16 May 2021, 09:54 AM

सिडनी :

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स के अपने टीम साथी और तेज गेंदबाज ओली रोबिन्सन को आगामी समर के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल करने की वकालत की है. जोफ्रा आर्चर ने ससेक्स और केंट के बीच काउंटी क्रिकेट में खेले गए मैच के पहले दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा कि उम्मीद है कि इस समर के लिए रॉबिन्सन को इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा. हम सब जानते हैं कि वह क्या कर सकते हैं. वह एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं और उनके आंकड़े खुद इस बात को बयां करते हैं.

यह भी पढ़ें : वेदा कृष्णामूर्ति की मां और बहन की कोरोना से मौत, अब टीम इंडिया में भी नहीं मिली जगह 

इंग्लैंड की टीम दो जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से अपने समर की शुरुआत करेगी. इसके बाद वह चार अगस्त से 14 सितंबर तक भारत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. जोफ्रा आर्चर और रॉबिन्सन ने केंट के खिलाफ मिलकर पांच विकेट चटकाए. मुझे लगता है कि मैंने अच्छी गेंदबाजी की है. मैं पिछले सप्ताह सेकेंड टीम (सरे के खिलाफ) भी खेला हूं और उससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है. जोफ्रा आर्चर ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में सफलतापूर्वक वापसी करते हुए काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स की ओर से खेलते हुए तीन विकेट भी हासिल किए. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने केंट के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि दूसरी पारी में उन्हें एक विकेट मिला. उन्होंने अपना पहला विकेट जॉर्डन कॉक्स को आउट करके लिया. जोफ्रा ने पहली पारी में केवल 13 ओवर भी डाले और दो विकेट अपने नाम किए. दूसरी पारी में भी उन्होंने पांच ओवरों का स्पेल किया. 

यह भी पढ़ें : वहाब रियाज बोले- IPL दुनिया में बेस्ट, लेकिन PSL भी नंबर दो पर 

जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के बाद से पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में गेंदबाजी कर रहे थे. वह चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेल सके थे. आईपीएल को बीच सत्र में ही स्थगित किया गया था. आर्चर ससेक्स और इंग्लैंड मेडिकल टीम के साथ फिट होने के लिए काम कर रहे हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं.