logo-image

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे रोहित? हिटमैन के फैंस को पसंद नहीं आएगा जय शाह का जवाब

Jay Shah On Rohit Sharma : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा का खेलना तय नहीं है. बीसीसीआई सचिव जय शाह के एक बयान ने इस मामले पर और सस्पेंस बढ़ा दिया है.

Updated on: 10 Dec 2023, 07:30 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma, T20 WC 2024 : अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ज्यादा वक्त बाकी नहीं है. आईपीएल 2024 के ठी बाद यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज के मेजबानी में खेला जाएगा. टीम इंडिया इसकी तैयारियों में अभी से जुट गई है. वहीं टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का स्क्वाड क्या होगा इसकी चर्चा अभी से शुरू हो गई है. सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के कप्तान होंगे? यह सवाल इसलिए भी बार-बार सामने आ रहा है, क्योंकि पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से हिटमैन ने एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय नहीं खेला है.

ऐसा माना जा रहा था कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर फोकस करने के कारण रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट से दूर हैं. लेकिन अब जब वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है और टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाली तो इसमें भी रोहित शर्मा नहीं है. ऐसे में अब हिटमैन की टी20 इंटरनेशन करियर पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Big Bash league : बिग बैश लीग के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, इस वजह से 7वें ओवर में ही रद्द हुआ मैच

रोहित पर क्या बोले जय शाह?

रोहित शर्मा से जुड़ा सवाल जब BCCI सचिव जय शाह से पूछा गया तो उन्होंने भी भी साफ जवाब नहीं दिया. महिला प्रीमियर लीग के लिए मुंबई में शनिवार (9 दिसंबर) को हुए ऑक्शन के इतर जय शाह जब मीडिया से बात कर रहे थे तो उनसे रोहित शर्मा की टी20 वर्ल्ड कप में जगह को लेकर सवाल पूछा गया. इस पर जय शाह ने कहा, 'इस मामले में एकदम अभी स्पष्टता की जरूरत क्या है? यह जून में शुरू होना है. उससे पहले हमारे पास आईपीएल है, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज भी है.'

यह भी पढ़ें: WPL 2024 Auction : WPL की सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर बनी काशवी गौतम, गुजरात जायंट्स ने 2 करोड़ में खरीदा

वनडे वर्ल्ड कप में खूब बोला था रोहित का बल्ला

जय शाह के इस जवाब से फैंस अंगाज लगा रहे हैं कि शायद रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा न हो. हाल में खत्म हुई वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी शानदार रहा. हालांकि पिछले कुछ सालों में उनका टी20 इंटरनशनल रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा. आईपीएल में भी पिछले दो सीजन में उनका बल्ला खामोश रहा. ऐसे में समझा जा रहा है कि हिटमैन का टी20 इंटरनेशनल करियर खत्म होने को है. रोहित के साथ ही विराट कोहली भी टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में नजर आएंगे इस बात की बेहद कम संभावना है. उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा नहीं है.