logo-image

ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह की लंबी छलांग, टॉप-10 में बनाई जगह

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी का ही कमाल है कि उनको आईसीसी टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में बड़ा उछाल मिला है.

Updated on: 05 Jan 2022, 04:59 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) सेंचुरियन टेस्ट (Centurion Test) जीतने के बाद जोहान्सबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) को भी जीतने के इरादे से खेल रही है. भारतीय टीम अगर जोहान्सबर्ग टेस्ट को भी जीत लेती है तो अफ्रीका को उसकी ही सरजमी पर हराकर सीरीज अपने नाम कर लेगी. दोनों मैचों में गेंदबाजों का जलवा दिखा है. क्योंकि दोनों टीमों के गेंदबाज विकेट निकलने में सफल हो रहे हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत  बुमराह (Jasprit Bumrah) की शानदार गेंदबाजी का ही कमाल है कि उनको (ICC Test Bowling Rankings) में बड़ा उछाल मिला है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आईसीसी के टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में टॉप 10 में आ गए हैं. 

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आईसीसी टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में 3 पायदान का फायदा हुआ है. जसप्रीत बुमराह 781 प्वाइंट के साथ नौवें पायदा पर हैं. वहीं आर अश्विन (R Ashwin) को नुकसान उठाना पड़ा है. आर अश्विन 876 प्वाइंट के साथ आईसीसी टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं. नंबर वन की बात करें तो 902 प्वाइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आरसीबी को तगड़ा झटका, ग्लेन मैक्सवेल कोरोना पॉजिटिव

आपको बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट (Centurion Test) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 2 विकेट अपने नाम किया था. जबकि आर अश्विन को कोई विकेट नहीं मिला था. वहीं, दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किया था. और आर अश्विन (R Ashwin) को दो विकेट मिला था. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के नए दीवार चेतेश्वर पुजारा इस खास लिस्ट में हुए शामिल

बात करें जोहान्सबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) की तो साउथ अफ्रीका (South Africa)  की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को एक विकेट मिला है. और आर अश्विन (R Ashwin) को पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला.