logo-image

टीम इंडिया के नए दीवार चेतेश्वर पुजारा इस खास लिस्ट में हुए शामिल

चेतेश्वर पुजारा दूसरी पारी में अर्धशतक लगाकर उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. जो भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा बार अर्धशतक लगाए हैं.

Updated on: 05 Jan 2022, 04:04 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच जोहान्सबर्ग (Johannesburg) में दूसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन खेला जा रहा है. भारतीय टीम अफ्रीका पर पांच विकेट खोकर 150 से ज्यादा का लीड ले ली है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने शतकीय साझेदारी की. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 53 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान पुजारा के बल्ले से 10 शानदार चौके भी देखने को मिले. जबकि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 58 रनों की पारी खेली. इस दौरान रहाणे के बल्ले से 8 चौका और एक छक्का देखने को मिला है. 

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा  (Cheteshwar Pujara) दूसरी पारी में अर्धशतक लगाकर उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. जो भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा बार अर्धशतक लगाए हैं. पुजारा ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में एक छोर से पारी को संभालने के साथ ही ये मुकाम हासिल किया है. 

चेतेश्वर पुजारा ने गुंडप्पा विश्वनाथ (Gundappa Viswanath) को पीछे कर दिया है. गुंडप्पा विश्वनाथ टेस्ट में 49 अर्धशतक लगाने के साथ 10वें नंबर पर हैं. अब चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टेस्ट में 50 अर्धशतक के साथ 9वें नंबर पर आ गए हैं. इस मामले में पहले नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं. सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में 119 बार अर्धशतक लगाया है. दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के दीवार राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) हैं. राहुल द्रविड़ ने टेस्ट में 99 बार अर्धशतक लगाया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लखनऊ की टीम जैसे ही आई ट्विटर पर, मिली पुलिस से चेतावनी

इस लिस्ट में तीसर नंबर पर 79 अर्धशतक के साथ सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) हैं. चौथे नंबर पर 73 अर्धशतक के साथ वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) हैं. पांचवें नंबर पर 54 अर्धशतक के साथ भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. छठें नंबर पर विरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag), सातवें नंबर पर दिलीप वेंगसकर (Dilip Vengsarkar) और आठवें नंबर पर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) हैं. 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसको देखकर यही लग रहा है कि जल्द ही चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टॉप फाइव में आ सकते हैं.