logo-image

Jasprit Bumrah: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह

बता दें कि जसप्रीत बुमराह पिछले साल 2022 में चोटिल होने की वजह से बहुत ही कम इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं.

Updated on: 10 Jan 2023, 11:11 AM

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah Team India: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में बुमराह की वापसी हुई थी, लेकिन फिर उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया है. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ जब वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था, तब बुमराह स्क्वाड के हिस्सा नहीं थे. तेज गेंदबाज को 3 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम में शामिल किया गया था. लेकिन अब उन्हें अब सीरीज से बाहर कर दिया गया है. अब ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि जसप्रीत बुमराह फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: 'भूखे मर रहे लोगों को मैच देखने की जरूरत नहीं', केरल खेल मंत्री का विवादित बयान

बता दें कि जसप्रीत बुमराह पिछले साल 2022 में चोटिल होने की वजह से बहुत ही कम इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर बुमराह चोटिल हो हुए थे, जिसकी वजह से एशिया कप 2022 का हिस्सा नहीं बने. उसके बाद सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर उनकी वापसी हुई थी. दो टी20 सीरीज के बाद बुमराह फिर चोटिल हो गए. जिसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से भी बाहर हुए. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला सितंबर 2022 में खेला था. उसके बाद से बुमराह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. 

बीसीसीआई सूत्रों ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा. वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चारों टेस्ट खेल सकते हैं या नहीं इस पर फैसला इस महीने के अंत में लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: WTC Final: श्रीलंका बनेगी टीम इंडिया की राह का रोड़ा? दो सीरीज तय करेगी कौन खेलेगा फाइनल

वहीं बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने यह भी बताया की, ‘न्यूजीलैंड सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा. वह आगे अपने रिहैब पर काम करेंगे. इस समय हम यह नहीं कह सकते कि वह ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए तैयार होंगे. अभी भी कुछ सप्ताह बाकी हैं, देखते हैं कि चीजें उनके लिए कैसी होती हैं.'