logo-image

IND vs SL: 'भूखे मर रहे लोगों को मैच देखने की जरूरत नहीं', केरल खेल मंत्री का विवादित बयान

एक पत्रकारों ने जब खेल मंत्री वी अर्ब्दुरहीम से महंगे टिकट को लेकर सवाल किया था. इसके जवाब में खेल मंत्री ने कहा, 'टैक्स कम करने की क्या जरूरत है?

Updated on: 10 Jan 2023, 10:10 AM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka ODI: टीम इंडिया (Team India) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में श्रीलंका के खिलाफ अपने ही घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को तिरुअनंतपुरम (Thiruvananthapuram) के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम (Greenfield International Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए टिकटों की फीस महंगी रखी गई है. जिसकी वजह से केरल (Kerala) की राज्य सरकार की काफी आलोचना भी हो रही है. 

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले तीसरे मुकाबले के महंगे टिकट की वजह से विवाद भी शुरू हो गया है. केरल के खेल मंत्री वी अब्दुर्रहीम ने एक विवादास्पद बयान दे दिया है. खेल मंत्री ने कहा है कि जो लोग भूखे मर रहे हैं उन्हें मुकाबला देखने की जरूरत नहीं है. जिसके बाद अब उनकी इस बयान पर विवाद हो गया है. 

यह भी पढ़ें: WTC Final: श्रीलंका बनेगी टीम इंडिया की राह का रोड़ा? दो सीरीज तय करेगी कौन खेलेगा फाइनल

एक पत्रकारों ने जब खेल मंत्री वी अर्ब्दुरहीम से महंगे टिकट को लेकर सवाल किया था. इसके जवाब में खेल मंत्री ने कहा, 'टैक्स कम करने की क्या जरूरत है? ये तर्क ही बेतुका है कि देश में महंगाई बढ़ रही है, तो टिकट सस्ते किए जाएं. जो लोग भूखे मर रहे हैं, उन्हें मैच देखने की जरूरत नहीं है.' बता दें कि तिरुवनंतपुरम मैच के लिए ऊपर की सीटों के लिए 1300 और नीचे की सीटों के लिए 2600 रुपये कीमत रखी गई है. 

केरल में विपक्षी पार्टियों कांग्रेस और भाजपा ने गरीबों के खिलाफ दिए खेल मंत्री के इस बयान की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि चुने हुए किसी भी नेता को ऐसा बेतुका बयान नहीं देना चाहिए. विपक्ष के नेता वीडी साथीसन ने कहा, 'मुख्यमंत्री को चाहिए कि वो खेल मंत्री को उनकी कुर्सी पर न बैठने दें, एक घंटे के लिए भी नहीं. खुद को गरीबों की की पार्टी कहने वाली सीपीआई (एम) अब इस मामले में क्या कार्रवाई करेगी?' 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से बाहर होने पर Rishabh Pant को नहीं मिलेगी पूरी सैलरी? जानें क्या है BCCI का नियम

वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी (Guwahati) में खेला जाएगा. दूसरा वनडे मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता में और तीसरा मुकाबले 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. सभी वनडे मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा.   

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.