logo-image

IPL 2023 से बाहर होने पर Rishabh Pant को नहीं मिलेगी पूरी सैलरी? जानें क्या है BCCI का नियम

आपको बता दें कि कोई खिलाड़ी जब टीम इंडिया के लिए खेलता है तो उसका एक कॉन्ट्रैक्ट होता है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जो भी खिलाड़ी होते हैं.

Updated on: 09 Jan 2023, 01:14 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आगे के इलाज के लिए देहरादून (Dehradun) से मुंबई (Mumbai) शिफ्ट कर दिया गया है. जहां उनकी घुटने (Knee) की सर्जरी हुई है. ऋषभ पंत को पूरी तरह से मैदान पर वापसी करने में तकरीबन 6 महीने या उसे भी अधिक का वक्त लग सकता है. ऐसे में ऋषभ पंत आईपीएल 2023 मिस कर सकते हैं. लेकिन अब सवाल यह है कि पंत अगर नहीं खेलते हैं तो क्या उन्हें आईपीएल 2023 में पूरी सैलरी मिलेगी? इसके अलावा एक और भी सवाल है कि क्या पंत को बीसीसीआई (BCCI) कॉन्ट्रैक्ट के पूरे पैसे मिलेंगे? बता दें कि आईपीएल में ऋषभ पंत की 16 करोड़ रुपये सैलरी है. वहीं सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में उन्हें बीसीसीआई सालाना 5 करोड़ रुपये देती है.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: 3 सालों में दूसरा ODI एक साथ खेलते नजर आएंगे टीम इंडिया के ये तीन स्टार खिलाड़ी

आपको बता दें कि कोई खिलाड़ी जब टीम इंडिया के लिए खेलता है तो उसका एक कॉन्ट्रैक्ट होता है. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जो भी खिलाड़ी होते हैं उनका इंश्योरेंस किया जाता है. बीसीसीआई के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी इंजरी का शिकार हो जाता है और उसकी वजह से आईपीएल नहीं खेल पाता है तो ऐसे में उसे पूरे पैसे मिलते हैं. हालांकि फ्रेंचाइजी टीम से वह पैसा नहीं मिलता है. वह पैसा इंश्योरेंस कंपनी देती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले Delhi Capitals के लिए बड़ी खुशखबरी, बन सकती है चैंपियन!

आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत का खेलना में नामुमकिन लग रहा है. इसके अलावा पंत एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से भी बाहर हो सकते हैं. हालांकि इस साल के अंत में भारत (India) की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) तक वह ठीक हो पाते हैं या नहीं यह अभी कहा नहीं जा सकता.