News Nation Logo
प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी देश में एक और ओमिक्रॉन की पुष्टि, गुरजात में मिला मरीज MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

जसप्रीत बुमराह करेंगे शादी, इसलिए लिया सीरीज से ब्रेक 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच से पहले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अचानक नाम वापस ले लिया है. इतना ही नहीं, इसके बाद होने वाली T20 सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Mar 2021, 08:19:33 AM
jasprit bumrah instagram

jasprit bumrah instagram (Photo Credit: jasprit bumrah instagram )

नई दिल्‍ली :

Jasprit Bumrah marriage : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच से पहले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अचानक नाम वापस ले लिया है. इतना ही नहीं, इसके बाद होने वाली T20 सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे. इसके बाद वन डे सीरीज में भी नहीं होंगे. यानी अब जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2021 में ही खेलते हुए नजर आएंगे. जब जसप्रीत बुमराह ने चौथे टेस्‍ट से अपना नाम वापस लिया था तो इसका कारण व्‍यक्‍तिगत बताया जा रहा था, लेकिन अब पता चला है कि जसप्रीत बुमराह शादी करने वाले हैं, इसीलिए उन्‍होंने क्रिकेट से इतना लंबा ब्रेक लिया है. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से ये बात बताई गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बीसीसीआई से मंत्री ने कहा, हैदराबाद में भी हों आईपीएल के मैच

दरअसल न्‍यूज एजेंसी ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाल से बताया है कि जसप्रीत बुमराह शादी करने वाले हैं. हालांकि जसप्रीत बुमराह की दुल्‍हन कौन होगी, ये अभी साफ नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है कि एक टीवी एंकर से बुमराह शादी रचाने वाले हैं. जसप्रीत बुमराह की शादी आठ से दस दिन के भीतर ही है, लेकिन इसकी तारीख का पता नहीं चल पाया है. वहीं ये  भी अभी साफ नहीं है कि जसप्रीत बुमराह की शादी कहां पर होगी. लेकिन शादी समारोह को बहुत ही गोपनीय  रखा गया है. साथ ही कोरोना वायरस के कारण आयोजन में बहुत ही कम या यूं कहें कि खास लोगों को ही बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : PBKS, RR और SRH को हो सकता है नुकसान, जानिए कैसे 

इस बीच आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में जसप्रीत बुमराह अपनी पुरानी ही टीम मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलते हुए नजर आएंगे. उन्‍हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज नहीं किया था और वे टीम के साथ ही रहेंगे. जसप्रीत बुमराह टीम के लिए खास खिलाड़ियों में शामिल हैं. आईपीएल 2021 इस बार 11  अप्रैल से शुरू हो सकता है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने तारीखों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि आईपीएल 2021 भारत में ही होगा और कुछ ही शहरों में इसके मैच होंगे. देखना होगा कि बीसीसीआई इसको लेकर क्‍या प्‍लान करता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : MS Dhoni की CSK सबसे उम्रदराज, RR सबसे युवा 

टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया इस प्रकार हैं :  विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), इशान किशन (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, और शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह मिली हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में खेलने को लेकर SRH के कप्‍तान डेविड वार्नर ने दिया बड़ा अपडेट 

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

तीन वनडे मैचों की सीरीज 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में

First Published : 03 Mar 2021, 08:19:33 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.