News Nation Logo

विराट कोहली को चुनौती देने के लिए जेम्‍स एंडरसन तैयार, जानिए क्‍या कहा

इंग्लैंड के रिकार्डधारी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट करने की चुनौती पसंद करते हैं. अगले साल जब उनकी टीम भारतीय टीम से मुकाबला करेगी तो वह विराट कोहली के खिलाफ मुश्किल चुनौती के लिए अच्छी तरह तैयार हैं.

Bhasha | Updated on: 30 Aug 2020, 02:05:35 PM
james anderson 600 wicket

जेम्‍स एंडरसन (Photo Credit: ट्वीटर )

London:

इंग्लैंड के रिकार्डधारी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट करने की चुनौती पसंद करते हैं. अगले साल जब उनकी टीम भारतीय टीम से मुकाबला करेगी तो वह विराट कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ मुश्किल चुनौती के लिए अच्छी तरह तैयार हैं. पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान 600 विकेट चटकाकर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज बने जेम्‍स एंडरसन और विराट कोहली के बीच वर्षों तक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला है. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO CPL 2020 : कीरोन पोलार्ड ने 28 गेंद में जड़े 72 रन, शाहरुख की टीम जीती

जेम्‍स एंडरसन ने टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट पर कहा कि उस स्तर के बल्लेबाज को गेंदबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है. यह काफी कड़ा मुकाबला होगा लेकिन मुझे इसमें आनंद आता है. आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट करना चाहते हो. जब भारत ने 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था और जेम्‍स एंडरसन ने चार मौकों पर विराट कोहली को आउट किया था. भारतीय कप्तान विराट कोहली तब अपनी 10 पारियों में केवल 134 रन ही बना सके थे, लेकिन 2018 में विराट कोहली बिलकुल अलग बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड पहुंचे और वह इस दौरे पर 593 रन बनाकर टॉप रन-स्कोरर रहे, जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : हरभजन सिंह अभी तक नहीं पहुंचे UAE, CSK संकट में

अब करीब 38 साल के हो चुके जेम्‍स एंडरसन ने कहा कि 2014 में मुझे कुछ सफलता मिली थी और फिर वह 2018 में पूरी तरह से अलग दिखा और उसने शानदार प्रदर्शन किया. यह पूछने पर कि 2018 में उन्होंने विराट कोहली की बल्लेबाजी में क्या बदलाव देखे तो जेम्‍स एंडरसन ने कहा कि वह 2018 में गेंद को अच्छी तरह छोड़ रहा था. 2014 में जब मैं आउट स्विंगर फेंकता था तो वह इन पर शाट लगाने का प्रयास करता और बल्ले का किनारा लगाकर आउट हो जाता. लेकिन 2018 में वह संयम से खेल रहा था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Aug 2020, 02:03:55 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.