logo-image

कोरोनावायरस की वजह से नहीं हो पाएगा T20 World Cup, रोहित और वॉर्नर ने कही ये बड़ी बात

वॉर्नर ने कहा कि मौजूदा परस्थितियों को देखते हुए टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली सभी टीमों को एक साथ लाना भी संभव नहीं है. बता दें कि इस साल का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है.

Updated on: 09 May 2020, 01:49 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की वजह से केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के तमाम देश तड़प रहे हैं. चीन के वुहान से आए इस भयानक वायरस ने देशों पर चौतरफा हमला कर दिया है, जिससे बाहर निकलना फिलहाल काफी मुश्किल लग रहा है. विश्व के कई देश चीन की भयंकर गलतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं. विश्वभर में फैली इस महामारी की वजह से सभी खेल गतिविधियों की तरह ही क्रिकेट पर भी विराम लगा हुआ है. आईपीएल के बाद अब सबसे बड़ी मुसीबत अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप पर टूटती दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें- धोनी की फिटनेस को लेकर उठ रहे सवालों पर कुलदीप यादव ने दिया बड़ा बयान, बोले- देश के लिए खेलने के लिए फिट हैं माही

इसी विषय पर लाइव चैट के दौरान बातचीत करते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टी20 विश्व कप के आयोजन पर चिंता जाहिर की है. इंस्टाग्राम पर हुए लाइव चैट के दौरान वॉर्नर ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से बने हालातों के कारण इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप का आयोजन करना काफी मुश्किल है. वॉर्नर ने कहा कि मौजूदा परस्थितियों को देखते हुए टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली सभी टीमों को एक साथ लाना भी संभव नहीं है. बता दें कि इस साल का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और ऑस्ट्रेलिया की सरकार कोरोनावायरस को गंभीरता से लेते हुए किसी भी प्रकार का कोई रिस्त नहीं लेना चाहती है.

ये भी पढ़ें- 10 लाख रुपये में नीलाम हुआ पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली का बैट, पुणे के क्रिकेट म्यूजियम ने लगाई सबसे बड़ी बोली

कोरोना वायरस की वजह से बने मौजूदा हालातों को देखते हुए आईसीसी अभी किसी भी जल्दबाजी में कोई फैसला लेने के मूड में नहीं दिख रहा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इसी वजह से इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व के आयोजन को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. डेविड वॉर्नर के साथ लाइव चैट पर बातचीत करते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना काफी पसंद है.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट को बनाए रखने के लिए अन्य बोर्डों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं: बीसीसीआई

रोहित ने साल 2019 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली ऐतिहासिक जीत का जिक्र करते हुए कहा कि वह एक यादगार पल था. रोहित ने बताया कि उस दौरे पर उन्होंने डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ दोनों को ही काफी मिस किया था. बताते चलें कि टी20 विश्व कप के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन उस सीरीज पर भी फिलहाल खतरा मंडरा रहा है. रोहित ने कहा कि बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मिलकर इस सीरीज को आयोजित करने का कोई न कोई तरीका ढूंढ ही लेंगे और क्रिकेट को एक बार फिर से शुरू का ये शानदार मौका होगा.