logo-image

रोहित शर्मा के कारण इशान किशन खेल पाए इंग्लैंड के तूफानी पारी, खुद कबूला

भारत ने इंग्लैंड को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया.

Updated on: 15 Mar 2021, 06:08 PM

highlights

  1. रोहित की कप्तानी में इशान आईपीएल खेलते हैं
  2. रोहित दूसरे टी-20 में नहीं खेले थे
  3. इशान ने डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाया  

नई दिल्ली :

भारत ने इंग्लैंड को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रनों पर रोक दिया और फिर 17.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. अपना मैच खेल रहे इशान ने सिर्फ 28 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर डाला. इशान ने कप्तान कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की. इशान ने 32 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए, हालांकि इशान 56 रनों पर पवेलियन लौट गए. इशान ने खुलासा किया कि कैसे रोहित शर्मा ने उनकी मदद की.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng:मैन ऑफ द मैच इशान किशन ने मैच के बाद चहल से बोली मजेदार बात

बता दें कि पिछले साल आईपीएल में इशान किशन ने तूफारी पारियां खेली थी लेकिन वो अपना शतक नहीं लगा पाए थे. इशान किशन पिछले साल आईपीएल में 30 छक्के लगाए थे . इशान ने 14 मुकाबले खेले थे और 516 रन अपने खाते में जोड़े थे. इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में हाफ सेंचुरी लगाने और मैच के बाद इशान किशन ने कहा कि वो अपने पहले मैच को लेकर काफी नर्वस थे लेकिन लेकिन रोहित शर्मा की बतों से उनका मनोबल काफी मजूबत हुआ. रोहित ने ईशान को सलाह दी थी कि वो अपना स्वाभाविक खेल खेले. इशान किशन ने मुकाबले के बाद कहा कि एक खिलाड़ी की जिंदगी में कई सारे लोग होते हैं जो आपको कामयाब बनाते हैं. इशान ने खुलासा किया कि रोहित शर्मा ने कहा था कि तुम ओपनिंग करने वाले और और एक दम वैसा खेलों जैसा खेल आईपीएल में दिखाते हो.

 

 

ये भी पढ़ें: Vijay Hazre Trophy: मुंबई ने चौथी बार जीता खिताब, आदित्य तारे का शतक

रोहित शर्मा की कप्तानी में इशान किशन मुंबई इंडियंस से आईपीएल में खेलते हैं. इशान का प्रदर्शन का पिछले कुछ सालों से अच्छा रहा है और उन्हें कई लोग बोल चुके हैं कि वो धोनी की एक दम सही रिप्लेसमेंट है. तूफानी बल्लेबाजी के साथ साथ इशान किशन विकेटकीपिंग भी करते हैं. रोहित शर्मा पहले दो टी-20 में नहीं खेले लेकिन उनकी सलाह युवा बल्लेबाज इशान किशन को काफा काम आई और भारत ने मैच को जीत लिया. अब देखना होगा कि क्या अगले मैच में रोहित और इशान की जोड़ी ओपनिंग करने आती है या नहीं.