logo-image

ENG Vs IRE: तीसरे वनडे में आयरलैंड की ऐतिहासिक जीत, एक गेंद रहते जीता मैच

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का अंत इस प्रकार होगा किसी ने सोचा नहीं होगा. आयरलैंड ने सीरीज के लास्ट वनडे में इंग्लिश टीम को 7 विटेक से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

Updated on: 05 Aug 2020, 11:46 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England Cricket Board) और आयरलैंड (Ireland) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का अंत इस प्रकार होगा ये किसी ने सोचा नहीं होगा. आयरलैंड ने सीरीज के लास्ट वनडे में इंग्लिश टीम को 7 विटेक से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इसी के साथ इंग्लैंड और आयरलैंड की तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 पर खत्म हुई. आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबर्नी ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

यह भी पढ़ें:  IPL 2020 : आईपीएल में VIVO को बरकरार रख बुरी फंसी BCCI, कैट और सीएआई ने गृहमंत्री और विदेश मंत्री को लिखा पत्र

तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 328 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. इंग्लैंड की तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने शतकीय पारी खेली. मोर्गन ने 15 चौक्कों और 4 छक्कों की मदद से 106 रन बनाए जबकि कप्तान का साथ टॉम बेंटन ने दिया. उन्होंने 51 गेंदों पर 58 रनों का योगदान दिया. 329 रनों का पीछा करने उतरी आयरलैंड को पहले झटका 50 के स्कोर पर गारेथ डेलनी के रूप में लगा. इसके बाद आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबर्नी और टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी पॉल स्टरलिंग ने रनों के मोर्चे को संभाला.

यह भी पढ़ें: IPL 2020 BIG Update : UAE जाने से पहले मुंबई इंडियंस का 5 बार कोरोना टेस्‍ट, जानिए ताजा अपडेट

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 214 की साझेदारी की इस दौरान पॉल स्टरलिंग 142 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान बालबर्नी ने 113 रनों की मैच जिताऊ पारी खेल आरयलैंड को जीत के करीब पहुंचा. आयरलैंड की टीम ने मैच की एक गेंद रहते इस मैच को जीता लिया. आयरलैंड के लिए ये अब तक की सबसे जीत में से एक है. पॉल स्टरलिंग को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया जबकि डेविड विली को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने घोषित की 16 सदस्यीय टीम, वहाब रियाज को नहीं मिली जगह

सीरीज के पहले वनडे में इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी जबकि सीरीज के दूसरे वनडे में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 212 रन बनाए थे, लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम ने जॉनी बेयरस्टो की 82 रनों की तूफानी पारी और सैम बिलिंग्स के 46 रनों की मदद से दूसरे वनडे को 6 विकेट से जीत सीरीज में बढ़त बनाई थी.