logo-image

आईपीएल मेगा नीलामी: सीए ने कहा, सीरीज के बीच में वह खिलाड़ियों को फ्री नहीं करेगा

आईपीएल मेगा नीलामी: सीए ने कहा, सीरीज के बीच में वह खिलाड़ियों को फ्री नहीं करेगा

Updated on: 13 Feb 2022, 12:10 PM

सिडनी:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मेगा नीलामी में शनिवार को कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के खरीदे जाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा है कि आकर्षक लीग उनके क्रिकेटरों के लिए वास्तव में एक अच्छा विकास का अवसर है, लेकिन हम अपने राष्ट्रीय कर्तव्य को हमेशा पहले प्राथमिकता देंगे।

शनिवार को बेंगलुरु में मेगा नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर), टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स), सीमित ओवरों के विशेषज्ञ मिशेल मार्श (दिल्ली कैपिटल) और बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (दिल्ली कैपिटल) के शुरुआती दिन मोटी रकम मिलने की संभावना थी। लेकिन उन्हें उम्मीद से बहुत कम कीमत पर खरीदा गया।

बेली ने कहा कि वह और उनकी टीम खिलाड़ियों के साथ काम करेंगे, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के लिए पर्याप्त तैयारी मिल सके, क्योंकि इस साल से ऑस्ट्रेलिया का उपमहाद्वीप का कठिन कार्यक्रम है।

बेली ने कहा, हम आईपीएल को वास्तव में एक अच्छे विकास के अवसर के रूप में देखते हैं, लेकिन जाहिर तौर पर एक बड़ी मात्रा में क्रिकेट (श्रीलंका में) आईपीएल के तुरंत बाद की योजना के साथ है।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि सीए सीरीज के बीच में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को फ्री नहीं करेगा, चाहे वह घर पर हो या विदेश में।

बेली ने कहा, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए खिलाड़ियों से बात की जाएगी, ताकि उन्हें वह तैयारी मिस सके, जिसकी उन्हें जरूरत है, लेकिन हम निश्चित रूप से आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को मुक्त नहीं करेंगे, जब तक ऑस्ट्रेलिया की सीरीज चलेगी।

आईपीएल मेगा ऑक्शन में कुल 47 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शामिल हैं, जिसका समापन रविवार को होगा। इस साल मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान का दौरा अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी से अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए एक मुद्दा हो सकता है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, कथित तौर पर, पाकिस्तान दौरा और ऑस्ट्रेलिया का घरेलू सत्र का अंत आईपीएल की अपेक्षित शुरुआत के साथ संघर्ष करेगा। पाकिस्तान का दौरा 5 अप्रैल को समाप्त होगा, जब एकमात्र टी20 खेला जाएगा, हालांकि तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 25 मार्च को समाप्त होगी। इसके अलावा, शेफील्ड शील्ड का फाइनल 4 अप्रैल को निर्धारित है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.