logo-image

बीसीसीआई ने आईपीएल शेड्यूल का किया ऐलान; 31 मार्च को गुजरात टाइटंस, सीएसके करेंगे धमाकेदार शुरुआत

बीसीसीआई ने आईपीएल शेड्यूल का किया ऐलान; 31 मार्च को गुजरात टाइटंस, सीएसके करेंगे धमाकेदार शुरुआत

Updated on: 17 Feb 2023, 06:55 PM

मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2023 सीजन 31 मार्च से आयोजित किया जाएगा, जिसकी शुरूआत गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में धमाकेदार मैच के साथ होगी। 52 दिनों के टूर्नामेंट में कुल 70 लीग चरण के मैच खेले जाएंगे।

2022 में पिछले सीजन में मुंबई, पुणे और अहमदाबाद में आईपीएल का आयोजन करने के बाद, भारत की चर्चित टी20 लीग का 16वां सीजन होम और अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा, जहां सभी टीमें लीग चरण में क्रमश: 7 होम गेम्स और 7 अवे गेम्स खेलेंगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता के 16वें सीजन के कार्यक्रम की घोषणा की, जो 12 स्थलों पर खेला जाएगा।

बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने शुक्रवार को बताया कि सीजन का पहला डबल हेडर 1 अप्रैल को होगा, जिसमें पंजाब किंग्स कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मोहाली में और लखनऊ सुपर जायंट्स लखनऊ में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

टाटा आईपीएल 2023 में 18 डबल-हेडर होंगे, दिन का खेल 3:30 बजे से शुरू होगा और शाम का खेल 07:30 बजे से मुकाबला शुरू होगा।

पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस अपने अभियान की शुरुआत दो अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलरु में होने वाले मैच से करेगी। रोहित शर्मा की टीम अपना पहला घरेलू मैच आठ अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी।

राजस्थान रॉयल्स अपने पहले दो घरेलू मैच गुवाहाटी में खेलेगी और बाकी के घरेलू मैच जयपुर में होंगे। पंजाब किंग्स अपने पांच घरेलू मैच मोहाली में खेलेगी और फिर अपने आखिरी दो घरेलू मैच क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धर्मशाला में खेलेगी।

प्लेऑफ और फाइनल के कार्यक्रम और स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई, 2023 को खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.