logo-image

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 विकेट से जीता मैच, गुजरात टायटंस को मिली पहली हार

आईपीएल : सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 विकेट से जीता मैच, गुजरात टायटंस को मिली पहली हार

Updated on: 11 Apr 2022, 11:45 PM

नवी मुंबई:

केन विलियमसन (57) और अभिषेक शर्मा (42) की घातक बल्लेबाजी की बदौलत यहां डॉ. डी.वाई. पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में सोमवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 21वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने गुजरात टायटंस (जीटी) को आठ विकेट से हरा दिया। गुजरात के 162 रनों के जवाब में हैदराबाद ने 19.1 ओवर में दो विकेट खोकर 168 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान विलियमसन और शर्मा के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई।

गुजरात द्वारा दिए गए 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत खराब रही। गेंदबाजों ने दोनों बल्लेबाजों विलियमसन और अभिषेक शर्मा पर दबाव बनाए रखा। तीन ओवर तक हैदराबाद का स्कोर सात रन पर था। वहीं, पॉवरप्ले के दौरान टीम का स्कोर बिना विकेट गंवाए 42 रन पर पहुंच गया था। इस दौरान गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन ने अपने पहले ओवर में 17 रन लुटाए, जिसमें शर्मा ने उनके ओवर में बैक-टू-बैक तीन चौके लगाए।

केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी पूरी की। वहीं, शर्मा 42 रन पर गेंदबाज राशिद खान के ओवर में आउट हुए, जहां वे गेंद को डक करते समय साई सुदर्शन को कैच थमा बैठे। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच 47 गेदों में कुल 64 रन की साझेदारी हुई।

शर्मा के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी ने कप्तान के साथ बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला और अच्छी पारी को अंजाम दिया।

राहुल त्रिपाठी मैदान के बाहर चले गए। उन्हें छक्का लगाने के बाद पैरों में खिंचाव होने से दर्द महसूस हुआ और रिटायर्ड हर्ट होकर क्रीज से बाहर निकल गए। उनकी जगह निकोलस पूरन ने कप्तान के साथ पारी का जिम्मा संभाला।

कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक लगाने के बाद हार्दिक पांड्या ने उन्हें अपने ओवर में राहुल तेवतिया के हाथों कैच कराया। विलियमसन ने इस दौरान टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए 46 गेंदों में चार छक्के और दो चौके लगाकर 57 रन की शानदार पारी खेली।

विलियमसन के आउट होने के बाद एडेन माक्र्राम ने निकोलस पूरन के साथ एक टिकाऊ पारी खेलने का जिम्मा संभाला।

18वें ओवर में लॉकी फग्र्यूसन एक बार फिर महंगे साबित हुए, उन्होंने इस ओवर में 15 रन दिए। वहीं, उन्होंने चार ओवर में कुल 46 रन दिए।

19वें ओवर में मोहम्मद शमी ने कुल 12 रन लुटाए, जिसमें पूरन और माक्र्राम ने एक-एक चौका लगाया। वहीं, अब टीम को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी। 20वें ओवर में निकोलस पूरन ने पहली गेंद पर छक्का लगाकर मैच को सनराइजर्स हैदराबाद की झोली में डालकर आठ विकेट से जीता दिया। इस दौरान पूरन ने 18 गेंदों में नाबाद 34 रन और माक्र्राम 12 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद ने आसानी से लक्ष्य को पार करते हुए 19.1 ओवर में दो विकेट खोकर 168 रन बना लिए। गेंदबाज हार्दिक पांड्या और राशिद खान ने 1-1 विकेट झटका।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.