logo-image

पावरप्ले में तीन विकेट गंवाना अच्छी बात नहीं : शेन वॉटसन

पावरप्ले में तीन विकेट गंवाना अच्छी बात नहीं : शेन वॉटसन

Updated on: 06 Apr 2022, 03:00 PM

मुंबई:

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने दोनों मैचों में पावरप्ले में बल्लेबाजी करते हुए शीर्ष क्रम के तीन विकेट गंवाए हैं। ब्रेबोर्न स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में दिल्ली 177 रनों का पीछा करते हुए पावरप्ले में 46 रन पर तीन विकेट खो दिए थे।

लेकिन उसके बाद अक्षर पटेल और ललित यादव के बीच नाबाद 75 रन की साझेदारी की बदौलत वे लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहे।

वहीं, गुजरात टाइटंस के खिलाफ दूसरे मैच में भी यही देखने को मिला, जब पुणे में 171 रनों का पीछा करते हुए वे 43 रनों पर तीन विकेट गंवा चुके थे। अंतत: में 14 रन रनों से हार गए।

इसे लेकर सहायक कोच शेन वॉटसन ने स्वीकार किया कि गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने तीसरे मैच से पहले पावरप्ले में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को खोना दिल्ली के लिए अच्छी बात नहीं होगी।

उन्होंने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि पावरप्ले में तीन विकेट गंवाना, चाहे पहले बल्लेबाजी करना हो या दूसरी पारी, सही नहीं है। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करना और कठिन हो जाता है। हमारे पास पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट और मंदीप सिंह जैसे बल्लेबाज हैं, जो वास्तव में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना करने में माहिर है।

दो मैचों में सीफर्ट ने 21 और 3 रन बनाए, जबकि शॉ ने क्रमश: 38 और 10 का स्कोर बनाया। सिंह ने 0 और 18 रन बनाए। वॉटसन को लगता है कि शीर्ष क्रम को पहले छह ओवरों में लगातार आधार पर अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

उन्होंने कहा कि बिना विकेट खोए थोड़ा और अधिक रन बनाना, जो इसे मध्य क्रम के लिए और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाता है।

शीर्ष क्रम में पृथ्वी दोनों मैचों में पुल शॉट खेलते हुए आउट हो गए हैं। वॉटसन ने पृथ्वी की क्षमता की प्रशंसा की और कहा कि सहयोगी स्टाफ सलामी बल्लेबाज को अच्छी स्थिति में लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है ताकि पुल शॉट को अच्छी तरह से अंजाम दिया जा सके।

वॉटसन ने कहा, आखिरकार, एक कोचिंग समूह के रूप में, हम सभी जो करने की कोशिश कर रहे हैं, वह यह है कि पृथ्वी पर काम किया जाए और उनके पास जो कौशल है, उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने दिया जाए।

वाटसन ने दिल्ली को ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और तेज गेंदबाज अवेश खान से सावधान रहने को कहा गया है।

उन्होंने आगे कहा, दीपक हुड्डा वह है जिसके साथ मैंने कुछ साल पहले राजस्थान रॉयल्स में खेला था। उनके पास बहुत अच्छा कौशल है। इसका मतलब है कि वह बहुत खतरनाक है और उनसे सावधान रहना होगा। वहीं, गेंदबाजी के नजरिए से, उनके पास कुछ मारक क्षमता है। अवेश खान ने अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है और दिल्ली कैपिटल्स अपने खेल के दिनों से अवेश को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.