logo-image

एक कोच के रूप में मलिंगा ने मेरे लिए कई चीजों को आसान किया : संजू सैमसन

एक कोच के रूप में मलिंगा ने मेरे लिए कई चीजों को आसान किया : संजू सैमसन

Updated on: 28 Mar 2022, 04:45 PM

मुंबई:

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने सोमवार को कहा कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में होने से उनके लिए मैच में खेलना आसान हो गया है और यह फ्रेंचाइजी के लिए अच्छी जोड़ी रही है।

मलिंगा को पूर्व में मुंबई इंडियंस ने एक तेज गेंदबाज के रूप में अनुबंधित किया था, आईपीएल 2022 सीजन से पहले वे अब राजस्थान टीम में तेज गेंदबाजी कोच के रूप में शामिल हुए।

सैमसन ने मैच से पहले कहा, हमने लसिथ मलिंगा और कुमार संगकारा जैसे लोगों को एक्शन में देखा है और उनके द्वारा मैदान पर दिखाए गए प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की है। मलिंगा विशेष रूप से गेंदबाजी को आसान बनाते हैं। अब वे इस टीम में हमारे जैसे युवाओं को उनके खेल को बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए यहां हैं।

सैमसन ने खुलासा किया कि कैसे एक कप्तान के रूप में मलिंगा द्वारा बनाए गए एक मंत्र ने उनके विचारों पर कब्जा कर लिया। मैं वास्तव में उनके मंत्र से प्रेरित हुआ हूं, केवल दो प्रकार के बल्लेबाज होते हैं, एक दाएं हाथ का होता है और दूसरा बाएं हाथ का होता है और आपको उनमें से केवल दो को गेंदबाजी करना सीखना होगा। वह निश्चित रूप से एक कप्तान के रूप में मेरे लिए बहुत सी चीजों को आसान बना रहे हैं।

आईपीएल के पहले सीजन की विजेता राजस्थान अपने अभियान की शुरुआत 2016 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करेगी। एमसीए स्टेडियम में शुरुआती मैच के बारे में बात करते हुए सैमसन ने महसूस कि यहां की हवा तेज गेंदबाजों की मदद कर सकती है।

सैमसन ने महसूस किया कि मौजूदा सत्र से लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के शामिल होने के कारण उनकी टीम को टूर्नामेंट के नए प्रारूप में जल्दी से समायोजित करना होगा। हर साल, हमें एक अलग तरह की भावना और चुनौती दी गई है। इस बार दो नई टीमों के कारण आईपीएल बहुत अलग रहने वाला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.