logo-image

IPL 2021: कप्तान लोकेश राहुल ने बढ़ाई पंजाब की प्रॉब्लम

आईपीएल सीजन 13 में किंग्स इलेवन पंजाब ने शिरकत की है लेकिन इस बार इस टीम का नाम बदल दिया गया है.

Updated on: 15 Mar 2021, 12:59 PM

highlights

  1. राहुल इस बार भी पंजाब के कप्तान है
  2. राहुल ने पिछले साल ऑरेंज कैप जीती
  3. राहुल का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप

नई दिल्ली :

आईपीएल सीजन 13 में किंग्स इलेवन पंजाब ने शिरकत की है लेकिन इस बार इस टीम का नाम बदल दिया गया है. टीम का नाम पंजाब किंग्स हो गया है और इसका लोगो भी बदला गया है. आईपीएल 2021 को इस बार भारत में किया जा रहा है और 6 शहरों में इसके मैच होने वाले हैं. पंजाब किंग्स का पहला मैच इस सीजन में 12 अप्रैल को होने वाला है जिसमें उनका सामना मुंबई के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होगा. हालांकि आईपीएल में अब कम दिन बचे हैं लेकिन उससे पहले पंजाब टीम के लिए बड़ी परेशानी सामने आ गई. ये परेशानी किसी और ने नहीं बल्कि खुद कप्तान लोकेश राहुल ने पैदा कर दी है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng:मैन ऑफ द मैच इशान किशन ने मैच के बाद चहल से बोली मजेदार बात

लोकेश राहुल के लिए पिछला आईपीएल बेहद शानदार गया था और उन्होंने 14 मुकाबलों में 670 रन बनाकर ऑरेंज कैप को अपने नाम किया था. हालांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उनका प्रदर्शन ठीक रहा क्योंकि वहां उनके बल्ले से तीन मैच में एक अर्धशतक आया था. अब इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में लोकेश राहुल का बल्ला शुरूआती दो मुकाबलों में शांत रहा है. लोकेश राहुल के बल्ले से पहले मैच में 1 रन और दूसरे मैच में वो शून्य पर आउट हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के कारण इशान किशन खेल पाए इंग्लैंड के तूफानी पारी, खुद कबूला

अब इस प्रदर्शन को देख उनका तीसरे टी-20 में खेलने मुश्किल लग रहा है. रोहित शर्मा अभी बाहर बैठे हैं लेकिन इशान किशन ने अच्छा प्रदर्शन कर अपनी जगह पक्की कर ली है. रोहित शर्मा की वापसी अगर तीसरे मैच में होती है तो साफ है कि राहुल का पत्ता कट सकता है. लोकेश राहुल अगर बाहर होते हैं तो उनकी फॉर्म पर काफी असर पड़ेगा. वनडे टीम में उन्हें शामिल किया जाएगा लेकिन  प्लेइंग इलेवन में उनको मिलेगा ये कहना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें: Vijay Hazre Trophy: मुंबई ने चौथी बार जीता खिताब, आदित्य तारे का शतक

28 मार्च को इंग्लैंड के साथ सभी सीरीज खत्म हो जाएगी जिसके बाद आईपीएल का आगाज होने वाला है. अगर आईपीएल से पहले लोकेश राहुल नहीं खेले और उनका फॉर्म वापस नहीं आई तो पंजाब किंग्स को दिक्कत हो सकती है. पिछले सीजन में पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर थी लेकिन लोकेश राहुल की फॉर्म पिछले साल जबरदस्त थी. अब लोकेश राहुल अगर फॉर्म में नहीं आते तो पंजाब को फिर से हार का सामना करना पड़ सकता है.