logo-image

IPL 2021: 3 idiots ही नहीं दिल्ली कैपिटल्स में भी है एक रणछोड़दास, देखिए वीडियो

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने साल 2020 के आईपीएल में फाइनल तक का सफर तय किया था

Updated on: 30 Jan 2021, 03:53 PM

नई दिल्ली :

आप सभी ने बॉलीवुड की फेमस फिल्म 3 idiots जरुरत देखी होगी, जिसमें आमिर खान ने रणछोड़दास के साथ फुंसुक वांगड़ू का किरदार निभाया था. आमिर खान उस फिल्म में आपको ज्ञान देते हुए नजर आए थे. रणछोड़दास का किरदार निभाते हुए बार बार ये कहा गया था काबिल बनो कामयाबी के पीछे मत भागो कामयाबी खुद झख मारकर आपके पीछे आएगी. अब ऐसा ही कुछ दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज और ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने वाले भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे का कहना है

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: तीन टीमें जो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को खरीद सकती है

अजिंक्य रहाणे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा है लेकिन पिछले सीजन उन्हें खेलना का ज्यादा मौका नहीं मिला. इसके बाद भी रहाणे ने काफी तारीफें बटोरी क्योंकि उन्होंने एक 12वें खिलाड़ी के रुप में भी अच्छा काम किया. अब दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंटरव्यू में रहाणे ने बताया कि उनकी कामयाबी के पीछे क्या राज है. 

 

रहाणे ने कहा कि मैरे लिए कामयाबी वहीं है कि मैं सही तरीके से अपना काम करुं, मेरे काम करने का तरीका सही होना चाहिए और मेरे लिए कामयाबी वो नहीं है कि मैं मैच में क्या कर रहा है ,क्योंकि वो फॉर्म आती जाती रहती है. मैं ग्राउंड पर सही तरीके से काम कर रहा हूं और कितना अच्छा काम कर रहा हूं ये ज्यादा जरुरी है. इसलिए आप मुझे देख रहे होंगे की मैं कितना अपने खेल को इन्जॉय कर रहा हूं. सिर्फ इसलिए. रहाणे की बात सुन कर साफ हो गया गया है कि वो कामयाबी के पीछे नहीं भागते हैं. तभी तो उन्हें दिल्ली कैपिटल्स में रणछोड़दास  कहा जाता है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड में जुड़ेगा ये बड़ा खिलाड़ी, भारत के लिए बड़ा खतरा

दिल्ली कैपिटल्स ने इस साल रिलीज और रिटने की लिस्ट सौंप दी है. रिटेन करने वाले लिस्ट में शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, अवेश खान, प्रवीण दुबे, कैगिसो रबाडा, एनरिक नाटर्ज, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, डैनियल सैम्स. वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, कीमो पॉल, संदीप लामिछाने, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय को रिलीज किया है. दिल्ली कैपिटल्स के पास अब पर्स में 12.9 करोड़ रुपये है.