logo-image

गावस्कर की तारीफ में इंजमाम ने पढ़े कसीदे, बोले- लिटिल मास्टर के 10 हजार रन आज के 16 हजार के बराबर

इंजमाम ने कहा कि गावस्कर के दौर में कई महान बल्लेबाज हुए और उनसे पहले भी क्रिकेट में कई दिग्गज आए लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने इतने रन नहीं बनाए.

Updated on: 17 Jul 2020, 02:58 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर की खूब तारीफ की है. गावस्कर ने अपने टेस्ट करियर में 10 हजार से भी ज्यादा रन बनाए हैं और इंजमाम ने कहा कि यह एक अतुलनीय उपलब्धि है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम ने कहा कि सुनील गावस्कर ने जिस दौर में 10 हजार रन बनाए, उस समय इतने रन बनाना बहुत मुश्किल होता था. उन्होंने कहा कि गावस्कर के दौर में कई महान बल्लेबाज हुए और उनसे पहले भी क्रिकेट में कई दिग्गज आए लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने इतने रन नहीं बनाए.

ये भी पढ़ें- हसीन जहां ने मोहम्मद शमी से शादी करने के लिए छिपाई थी राज की ये बात, IPL में रह चुकी हैं चीयरलीडर

इंजमाम ने कहा, "गावस्कर के समय में कई महान खिलाड़ी थे और उनसे पहले भी. उस समय जावेद मियांदाद, विवियन रिचर्डस, गैरी सोबर्स और डॉन बैडमैन जैसे महान बल्लेबाज हुआ करते थे लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रनों के आंकड़े के बारे में नहीं सोचा था. आज के जमाने में भी, जब काफी सारी क्रिकेट हो रही है, बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस मुकाम तक पहुंचे हैं. अगर आप मुझसे पूछें तो मैं कहूंगा कि गावस्कर के उस समय के 10,000 रन आज के 15,000-16,000 रन के बराबर हैं. इससे ज्यादा भी हो सकते हैं लेकिन इससे कम नहीं."

ये भी पढ़ें- ब्रॉड और एंडरसन को एक साथ खेलने का मौका मिलना चाहिए : डोमिनिक कॉर्क

सुनील गावस्कर ने भारत के लिए 125 टेस्ट मैच की 214 पारियों में 10,122 रन बनाए. इंजमाम ने कहा, "अगर बल्लेबाज की फॉर्म अच्छी है तो आप एक सीजन में 1000-1500 रन बना सकते हैं, लेकिन जब सुनील बल्लेबाजी करते थे तब स्थिति वैसी नहीं रहती थी. आज के दौर में पूरी तरह से बल्लेबाजी की पिचें बनाई जाती हैं ताकि आप लगातार आसानी से रन बना सकें. आईसीसी भी चाहती है कि बल्लेबाज रन करें ताकि दर्शकों को मजा आए. लेकिन पहले कि पिचों पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, खासकर तब जब आप उपमहाद्वीप से बाहर खेल रहे होते थे."