Inzamam UL Haq : पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, वर्ल्ड कप के बीच चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने दिया इस्तीफा

Inzamam UL Haq Resigned : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब तक बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
InzamaM Ul Haq Resigned as PCB Chief Selector

InzamaM Ul Haq Resigned as PCB Chief Selector( Photo Credit : Social Media)

PCB Chief Selector Inzamam UL Haq Resigned : वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद PCB में खलबली मच गई है. पाकिस्तान क्रिकेट में आरोप-प्रत्यारोप का दौरा जारी है. इस बीच पाकिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दे दिया है. इंजमाम पर कई खिलाड़ियों का लाभ पहुंचाने का आरोप लगा था. वहीं कप्तान बाबर आजम भी सवालों के घिरे में हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर की भी कुर्सी खतरे में है.

Advertisment

इन सब आरोपों के बीच इंजमाम उल हक ने चीफ सिलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है. भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अबतक पाकिस्तान टीम बेहद का बेहद ही खराब प्रदर्शन देखने को मिला है. जिसके बाद बाबर आजम की टीम की चारों तरह आलोचना हो रही है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से सिर्फ दो मैचों में जीत हासिल की है और 4 में हार का सामना करना पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: AFG vs SL : मैच से पहले मैदान पर बेहोश हुआ बच्चा, श्रीलंका के कप्तान ने गिरने से बचाया

बाबर आजम पर भी गिर सकती है गाज

टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद से टीम के तमाम पूर्व खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम की काफी आलोचना कर रहे हैं. पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट्स और कई पूर्व खिलाड़ी टीम के खराब प्रदर्शन के लिए बाबर आजम जिम्मेदार मान रहे हैं. यहां तक कई खिलाड़ियों ने कप्तान को बदलने का भी सुझाव दिया है. रिपोर्ट्स में ये भी खबर आई थी कि PCB वर्ल्ड कप के बाद व्हाइट बॉल क्रिकेट में नए कप्तान पर विचार कर रही है. बता दें कि बाबर आजम इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं.

यह भी पढ़ें: Champions Trophy 2025 : अभी भी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर सकती है इंग्लैंड की टीम, करना होगा ये काम

अच्छी शुरुआत के बाद पाकिस्तान ने गंवाई फॉर्म

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने पहला मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ 6 अक्टूबर को खेला था, जिसमें बाबर की ने 81 रनों से शानदार जीत हासिल की थी. इसके बाद पाकिस्तान ने श्रीलंका को वर्ल्ड कप का ऐतिहासिक रन चेज करते हुए 6 विकेट से हराया था. इसके बाद पाकिस्तान की टीम लड़खड़ाई और लगातार 4 मैच गंवाई. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की स्थिति की बात करें तो उनकी टीम सेमीफाइनल से लगभग बाहर हो गई है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पीसीबी PAKISTAN CRICKET TEAM इंजमाम उल हक ODI World Cup 2 cricket hindi news Inzamam Ul Haq resigned PCB Babar azam Inzamam Ul Haq पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड Pakistan Cricket Board cricket news in hindi World Cup 2023 PCB Chief Selector
Advertisment