logo-image

AFG vs SL : मैच से पहले मैदान पर बेहोश हुआ बच्चा, श्रीलंका के कप्तान ने गिरने से बचाया

AFG vs SL : अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मैच पुणे में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस के बाद जब दोनों टीमें राष्ट्रगान के लिए मैदान पर थी, उसी समय एक ऐसी घटना घटी कि सभी हैरान रह रह गए.

Updated on: 30 Oct 2023, 05:47 PM

नई दिल्ली:

AFG vs SL : अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का 30वां मुकाबलाखेला जा रहा है. दोनों टीमें महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन पुणे स्टेडियम में आमने-सामने हैं. यह मैच शुरू होने से पहले श्रीलंका कप्तान कुसल मेंडिस ने फैंस का दिल जीता. दरअसल जैसे ही खिलाड़ी अपने-अपने राष्ट्रगान के लिए मैदान पर लाइन में खड़े हुए इसी दौरान कुसल मेंडिस के सामने खड़ा एक बच्चा बेहोश हो गया. कुसल मेंडिस ने तुरंत बच्चे को उठा लिया. जिसके बाद बच्चे को चेक-अप के लिए मैदान से बाहर ले जाया गया. 

कुसल मेंडिस ने दिखाया एक अच्छा जेश्चर

दरअसल, इस के शुरू होने से पहले राष्ट्रगान के लिए श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम मैदान आई और लाइन में खड़ी हुई, उसी समय श्रीलंका के स्टैंड-इन कप्तान कुसल मेंडिस के सामने खड़ा एक बच्चा बेहोश हो गया. राष्ट्रगान के बीच में ही कुसल मेंडिस ने जैसे ही बच्चे के पैरों को लड़खड़ाते हुए देखा, उन्होंने तुरंत उस बच्चे को संभाला, और उसे गिरने से बचा लिया. जिसके बाद मैदान पर मौजूद मैदानकर्मी आए और बच्चे को लेकर गए. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ कि वह बच्चा क्यों बेहोश हुआ था, लेकिन इस घटना की वजह से मैदान पर मौजूद खिलाड़ियों के साथ स्टेडियम में मैच देखने आए दर्शक भी काफी हैरान रह गए.

बहरहाल, श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे इस मैच की बात करें तो, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11 में भी बदलाव देखने को मिला. अफगानिस्तान ने जहां प्लेइंग इलेवन में नूर को आराम दिया गया है. वहीं श्रीलंका की टीम दो बदलाव के साथ उतरी. ओपनिंग में उन्होंने कुसल परेरा की जगह पर दिमुथ करुणारत्ने को शामिल किया, वहीं गेंदबाजी में दुष्मंथा चमीरा की वापसी हुई. दोनों टीमों के लिए सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस मैच में जीतना काफी जरूरी है.

यह भी पढ़ें: Rashid Khan को 10 करोड़ ईनाम में देने वाले हैं? खुद रतन टाटा ने बताई पूरी सच्चाई